+
महान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी शेन वार्न का दिल का दौरा पड़ने से थाईलैंड में निधन

महान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी शेन वार्न का दिल का दौरा पड़ने से थाईलैंड में निधन

ऑस्ट्रेलिया के महान क्रिकेट खिलाड़ी शेन वार्न का निधन हो गया है। 

फॉक्स स्पोर्ट्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, ऑस्ट्रेलियाई स्पिन दिग्गज 52 वर्षीय शेन वार्न का संदिग्ध हालात में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। इस समय वो कोह सुमोई (थाईलैंड) में घूमने आए हुए थे। वार्न के प्रबंधन ने एक बयान जारी किया, जिसमें कहा गया है कि शेन अपने विला में मृत  पाए गए। डॉक्टरों ने उन्हें बचाने की भरसक कोशिश की। शेन के परिवार ने इस समय गोपनीयता अनुरोध किया है और कहा है कि उचित समय पर पूरी जानकारी दी जाएगी।

वार्न को क्रिकेट का सबसे महान स्पिनर माना जाता है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 145 टेस्ट खेले और 708 विकेट लिए। उन्होंने 1999 एकदिवसीय विश्व कप और 1001 अंतरराष्ट्रीय विकेट भी जीते।

ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी के अपने 15 साल के अंतरराष्ट्रीय करियर में क्रिकेट पर हावी रहा। 2007 में रिटायर होने के बाद, वार्न कमेंट्री बॉक्स में चले गए और हाल के वर्षों में एक कोच के रूप में अधिक नियमित रूप से काम करना शुरू कर दिया है।

यह खबर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए 24 घंटे के भीतर दूसरा विनाशकारी झटका है, जिसमें साथी क्रिकेट खिलाड़ी रॉड मार्श का भी शुक्रवार को निधन हो गया था। उन्हें भी पिछले सप्ताह एक बड़ा दिल का दौरा पड़ा था। शेन को प्यार से लोग 'वार्नी' कहते थे। दुनियाभर में उनके लाखों फैन हैं। लोग उन्हें महान गेंदबाज के रूप में जानते हैं। मुथैया मुरलीधरन के बाद उन्होंने सबसे अधिक विकेट लिए। 1992 में एससीजी में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने के बाद, वार्न विश्व क्रिकेट में किसी भी फार्म में खेलने वाले एक प्रमुख खिलाड़ी बन गए। वह 1999 में ऑस्ट्रेलिया की विश्व कप जीत और 1993 और 2003 के बीच पांच एशेज जीतने वाली टीमों के सदस्य थे।

सत्य हिन्दी पर इस खबर को जल्द ही अपडेट किया जाएगा। नजर बनाए रखें।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें