+
दिल्ली हिंसा: माहौल तनावपूर्ण, फ़ायरिंग करने वाला शाहरूख गिरफ़्तार

दिल्ली हिंसा: माहौल तनावपूर्ण, फ़ायरिंग करने वाला शाहरूख गिरफ़्तार

नागरिकता क़ानून के समर्थकों और विरोधियों के बीच हुई हिंसा के कारण दिल्ली का माहौल बेहद तनावपूर्ण है। पुलिस ने फ़ायरिंग करने वाले शख़्स को गिरफ़्तार कर लिया है। 

नागरिकता क़ानून के समर्थकों और विरोधियों के बीच हुई हिंसा के कारण दिल्ली का माहौल बेहद तनावपूर्ण है। सोमवार को मौजपुर-जाफ़राबाद इलाक़े में हिंसक प्रदर्शन हुए। इसमें अब तक सात लोगों की मौत हो चुकी है और 150 लोग घायल हुए हैं। सोशल मीडिया में वायरल एक वीडियो में देखा गया है कि एक युवक ने हाथ में रिवॉल्वर ली हुई है और वह एक पुलिसकर्मी को धमका रहा है। इस शख़्स की पहचान शाहरूख के रूप में हुई है और वह स्थानीय निवासी है। पुलिस ने शाहरूख को गिरफ़्तार कर लिया है। 

वायरल वीडियो में यह साफ़ नहीं है कि शाहरूख ने पुलिसकर्मी पर गोली चलाई है या नहीं। बताया जा रहा है कि इस शख़्स ने 8 राउंड फ़ायरिंग की है। 

जाफ़राबाद में नागरिकता संशोधन क़ानून के विरोध में चल रहे प्रदर्शन के विरोध में रविवार को बीजेपी नेता कपिल मिश्रा की अगुवाई में सैकड़ों लोग मौजपुर इलाक़े में जमा हो गये थे और इसके बाद क़ानून के विरोध में और समर्थन में उतरे लोगों के बीच पत्थरबाज़ी हुई थी। 

इसके बाद सोमवार को हिंसा भड़क गई और पुलिस ने उत्तर-पूर्वी जिले में धारा 144 लागू कर दी। जाफ़राबाद के चांदबाग इलाक़े में भी सोमवार को हिंसा हुई है। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिये आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज किया। डीएमआरसी ने जाफ़राबाद, मौजपुर-बाबरपुर सहित 5 मेट्रो स्टेशनों को मंगलवार को भी बंद रखा है। मंगलवार को मौजपुर और ब्रह्मपुरी में फिर से पथराव और आगजनी हुई है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें