+
इस हफ़्ते 1000 करोड़ क्लब में शामिल हो सकती है शाहरूख की पठान!

इस हफ़्ते 1000 करोड़ क्लब में शामिल हो सकती है शाहरूख की पठान!

शाहरूख ख़ान की जिस पठान फिल्म के बहिष्कार का अभियान चलाया गया वो लगातार बॉक्स ऑफिस पर हर रोज़ नये किर्तीमान क्यों स्थापित करती जा रही है? 

शाहरुख ख़ान की पठान बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन जारी रखे हुए है और जल्द ही यह 1000 करोड़ रुपये कमानी वाली फिल्म बन सकती है। अपने चौथे रविवार को फिल्म ने थिएटर में दर्शकों को तब भी आकर्षित करना जारी रखा, जब नई फिल्में शहजादा और मार्वल की एंट-मैन एंड द वास्प: क्वांटममैनिया रिलीज हुईं। Sacnilk के अनुसार, इसके चौथे रविवार को 26वें दिन पठान का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन लगभग 4.28 करोड़ रुपये रहा। इससे पठान की कुल कमाई 992 करोड़ रुपये से अधिक हो गई है। ऐसा लगता है कि यह फिल्म इस सप्ताह के भीतर 1000 करोड़ रुपये के क्लब में शामिल हो जाएगी।

पठान के पिछले हफ़्ते के आख़िर में बढ़िया प्रदर्शन करने के बाद अब इस हफ़्ते भी फ़िल्म के अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद है। यशराज फिल्म्स ने यह भी घोषणा की है कि वह सोमवार से गुरुवार तक पीवीआर, आईनॉक्स और सिनेपोलिस में केवल 110 रुपये में पठान का टिकट दे रहा है। 

अब तक सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फ़िल्म दंगल है। बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के अनुसार दंगल ने क़रीब 1900 करोड़ रुपये की कमाई की थी, जबकि शाहरूख ख़ान की यह फ़िल्म दूसरे नंबर पर है। सलमान ख़ान की बजरंगी भाईजान ने भी 900 करोड़ से अधिक की कमाई की थी। 

पठान के साथ शाहरुख खान ने चार साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी की। पठान एक एक्शन थ्रिलर है जो 25 जनवरी को सिनेमाघरों में आई थी। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार शुरुआत की। फिल्म इंडस्ट्री पर नज़र रखने वाली रिपोर्टों के अनुसार जल्द ही यह फिल्म दुनिया भर में 1000 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने और इतिहास रचने के लिए तैयार है। इस फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर ही 515 करोड़ रुपये कमा लिये हैं।

पठान में शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम पहली बार साथ आए हैं। फिल्म सिद्धार्थ आनंद द्वारा लिखित और निर्देशित है और यशराज फिल्म्स द्वारा बनाई गई है। फिल्म को तमिल और तेलुगु में भी डब किया गया है। फिल्म में सलमान खान का भी छोटा सा अभिनय है। फिल्म में शाहरुख खान पठान नाम के एक रॉ फील्ड एजेंट के रूप में नजर आ रहे हैं। 

बता दें कि इस फ़िल्म के रिलीज होने से पहले ही इसके टीजर पर विवाद हो गया था और इसके बहिष्कार का अभियान चलाया गया था। 

पठान के टीज़र में इसका पहला गाना 'बेशरम रंग...' रिलीज किया गया था जिसमें शाहरूख ख़ान और दीपिका पादुकोण ने बेहद हॉट और बोल्ड सीन दिए हैं। इसको लेकर और अभिनेताओं की वेशभूषा को लेकर विरोध किया गया। विरोध करने वाले में बीजेपी नेता से लेकर मंत्री तक शामिल थे। मध्य प्रदेश के गृहमंत्री और राज्य सरकार के प्रवक्ता नरोत्तम मिश्रा ने चेतावनी दी थी, ‘पठान फ़िल्म के गाने में अभिनेत्री की वेशभूषा और दृश्यों को ठीक करें, नहीं तो फिल्म को प्रदेश में अनुमति दी जाए अथवा नहीं, इस पर फैसला किया जाएगा।’ उसी दौरान से ट्विटर पर हैशटैग 'बॉयकॉट पठान' ट्रेंड कराया गया।

हालाँकि जब फिल्म रिलीज हुई तो शाहरुख खान का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोला। सिनेमा हॉल से लेकर टीवी चैनलों और सोशल मीडिया पर पठान की धूम मची। शो देखकर बाहर आए दर्शकों, समीक्षकों और यहां तक की बॉलीवुड के सितारों ने भी फिल्म की जमकर तारीफ की। फिल्म की जबरदस्त कामयाबी और लोकप्रियता को देखते हुए विश्व हिन्दू परिषद जो इसके जबरदस्त विरोध में थी, उसने विरोध वापस लेने की घोषणा कर दी थी। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें