+
शाहरुख खान दुनिया के टॉप 50 फिल्म कलाकारों में शामिल

शाहरुख खान दुनिया के टॉप 50 फिल्म कलाकारों में शामिल

इस समय सिर्फ पठान और शाहरुख की चर्चा है। 21 दिसंबर को वो टॉप ट्रेंड में हैं। उन्हें एम्पायर पत्रिका ने दुनिया के उन 50 महान फिल्मकारों की सूची में शामिल किया है जो अपनी एक्टिंग के लिए मशहूर हैं। जिनके करोड़ों में फालोवर हैं।

पठान फिल्म को लेकर चल रहे विवाद के बीच बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान को एम्पायर पत्रिका ने दुनिया के 50 कलाकारों की सूची में शामिल किया है। भारत से इसमें अकेले शाहरुख खान हैं। एम्पायर मैगज़ीन की इस सूची में फिल्म उद्योग के कुछ सबसे बड़े, सबसे यादगार नाम शामिल हैं जैसे मार्लन ब्रैंडो, टॉम हैंक्स और केट विंसलेट।

सूची में शाहरुख का नाम उनके दशकों के लंबे करियर की कुछ उल्लेखनीय भूमिकाओं का हवाला देते हुए शामिल किया गया है। इसमें करण जौहर की कुछ कुछ होता है से लेकर राहुल खन्ना, संजय लीला भंसाली की देवदास, आशुतोष गोवारिकर की स्वदेश, मोहन भार्गव और करण जौहर की माई नेम इज खान शामिल हैं। इसके अलावा रईस का भी उल्लेख है। 

मैगज़ीन आगे कहती है, शाहरुख का करियर अब तक लगभग चार दशकों तक लगातार हिट रहा है, और करोड़ों प्रशंसक हैं। आप ऐसा तब तक नहीं कर सकते हैं जब तक कि आपके पास करिश्मा और शिल्प में पूर्ण निपुणता न हो। लगभग हर शैली में वो सहज हैं, ऐसी कोई भूमिका नहीं है जो वह नहीं कर सकते हैं। 

अल पैचीनो, जोकिन फीनिक्स और लियोनार्डो डिकैप्रियो जैसे दुनिया भर के सिनेमा के कुछ सबसे यादगार सितारों के साथ, ओम शांति ओम का स्टार सूची में एकमात्र भारतीय अभिनेता है। सूची में फिल्म जब तक है जान से शाहरुख का एक खास संवाद भी शामिल है: "हर दिन जीवन हमें थोड़ा थोड़ा मारता है। एक बम आपको केवल एक बार मारेगा।

उन्होंने जब तक है जान फिल्म में समर आनंद नाम के एक भारतीय सेना के मेजर की भूमिका निभाई थी, जिसने यश चोपड़ा की आखिरी निर्देशित फिल्म को अमर कर दिया। इसमें कैटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा भी थीं।

शाहरुख को आखिरी बार अयान मुखर्जी की ब्रह्मास्त्र में एक कैमियो रोल में देखा गया था। इस फिल्म में रणबीर कपूर और आलिया भट्ट ने मुख्य भूमिका निभाई थी। शाहरुख अब सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी फिल्म पठान में नजर आएंगे, जहां उन्होंने दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम के साथ अभिनय किया है। फिल्म के पहले गीत, बेशरम रंग को हाल ही में विवाद का सामना करना पड़ा है, जिसमें नायिका दीपिका पादुकोण के पहनावे पर दक्षिणपंथी विचारधारा के लोगों ने आपत्ति जताई। फिल्म में दीपिका ने भगवा बिकनी पहनी हुई है। 

 - Satya Hindi

पठान फिल्म के गाने बेशरम रंग में एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की एक ड्रेस पर दक्षिणपंथियों को आपत्ति है।

हालांकि भगवा कपड़ों भारत के कई कलाकार पहले भी आते रहे हैं लेकिन शाहरुख खान की वजह से फिल्म पठान और इस गाने को जबरन विवाद का विषय बना दिया गया है। फिल्म का एक गाना कल गुरुवार 22 दिसंबर को आने वाला है और उसे लेकर सोशल मीडिया पर पठान और शाहरुख खान ट्रेंड कर रहा है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें