+
सावित्री बाई फुले जाएंगी सपा में, बहराइच से लड़ेंगी चुनाव

सावित्री बाई फुले जाएंगी सपा में, बहराइच से लड़ेंगी चुनाव

बीजेपी से बग़ावत करने वाली सावित्री बाई फुले समाजवादी पार्टी की टिकट पर लड़ेंगी चुनाव, अखिलेश ने जगदंबिका  पाल और श्यामाचरण गुप्ता को दिया टका सा जवाब

भारतीय जनता  पार्टी छोड़ कर आई सावित्री बाई फुले जल्द ही समाजवादी पार्टी में शामिल हो सकती हैं। उन्होंने सपा प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाक़ात की, जो बेहद कामयाब रही। अखिलेश यादव ने उन्हें पार्टी में शामिल करने का आश्वासन तो दिया ही, उन्हें उनकी मौजूदा सीट बहराइच से टिकट देने का भरोसा भी दिया है। यह कयास लगाया जा रहा था कि वे अपनी पुरानी पार्टी बसपा में लौट जाएंगी। लेकिन, सपा-बसपा समझौता होने की सूरत में बहराइच सीट एसपी को ही मिलेगी। इसलिए वे सपा में शरीक होंगी। 

जगदंबिका-श्यामारचरण के रास्ते बंद

हवा का रुख देख पाला बदलने वाले सांसद जगदंबिका पाल और श्यामाचरण गुप्ता को इस बार टके का जवाब मिल गया है। बीते कुछ समय से समाजवादी पार्टी में घुसने के फ़िराक में लगे पाल और गुप्ता को अखिलेश यादव ने भाव नही दिया है। इस बार साइकिल की सवारी कर संसद पहुंचने का ख्वाब पाले बस्ती के सांसद जगदंबिका पाल और इलाहाबाद सांसद श्यामाचरण गुप्ता को सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने खरी-खरी सुनाते हुए अपनी पार्टी में लेने से इंकार कर दिया है। सपा नेताओं का कहना है कि अखिलेश यादव ने पाल और श्यामाचरण पर तंज कसते हुए कहा कि उन्हें मोदी मैजिक पर ही भरोसा करना चाहिए। दोनो भाजपा सांसदों की बातचीत के दौरान मौजूद रहे सपा नेता का कहना है कि अखिलेश यादव ने साफ़ कहा कि आप दोनो हमारे यहां अस्वीकार्य हैं, जाएँ और मोदी के जादू पर भरोसा करेँ।

डुमरियागंज, बस्ती से पहले कांग्रेस सांसद रहे जगदंबिका पाल ने बीते लोकसभा चुनाव के ठीक पहले भाजपा की सदस्यता ले ली थी और उसकी टिकट पर सांसद बन गए थे। इसी तरह सपा से चित्रकूट के सांसद रहे श्यामाचरण गुप्ता ने भी पिछले लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी छोड़ भाजपा का टिकट ले लिया था। 

 - Satya Hindi

बसपा जाने की भी थी कोशिश

बीते काफी समय से श्यामाचरण गुप्ता और जगदंबिका पाल भाजपा के कार्यक्रमों में शामिल नही हो रहे थे और दल बदलने की कोशिश में थे। दोनो ने बसपा सुप्रीमो मायावती से भी बातचीत की कोशिश की थीं, पर वहां उन्हें मिलने तक का समय नही दिया गया था। दोनो सांसदों की हालिया कोशिशों को देखते हुए भाजपा में इन्हें आगामी लोकसभा चुनावों में टिकट देने का पुरज़ोर विरोध होने लगा है। इलाहाबाद में जहां पिछले चुनावों में कांग्रेस के टिकट पर लड़कर दूसरे नंबर पर आने वाली अभिलाषा नंदी ने अब भाजपा से अपनी दावेदारी पेश की है वहीं पाल के ख़िलाफ़ भाजपा के राज्य सरकार में मंत्री जय प्रताप सिंह ने टिकट मांगा है। अभिलाषा नंदी के पति नंदगोपाल गुप्ता नंदी फिलहाल भाजपा सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें