+
सत्य हिन्दी का असर : एअर इंडिया ने दुर्व्यवहार के लिए लेखिका से माँगी माफ़ी

सत्य हिन्दी का असर : एअर इंडिया ने दुर्व्यवहार के लिए लेखिका से माँगी माफ़ी

सत्य हिन्दी में ख़बर छपने के 10 दिनों के बाद एअर इंडिया ने उड़ान के दौरान किए जाने वाले दुर्व्यवहार के लिए लेखिका और महिला अधिकार कार्यकर्ता नीना क्लेर से माफ़ी माँगी है।

सत्य हिन्दी में ख़बर छपने के 10 दिनों के बाद एअर इंडिया ने उड़ान के दौरान किए जाने वाले दुर्व्यवहार के लिए लेखिका और महिला अधिकार कार्यकर्ता नीना क्लेर से माफ़ी माँगी है। सरकारी हवाई कंपनी ने एक ख़त लिख कर क्लेर से माफ़ी माँगी है। 

नई दिल्ली-लखनऊ के बीच 6 दिसंबर की उड़ान के दौरान नीना क्लेर के साथ अजीब वाकया हुआ था। एक दबंग किस्म के आला अफ़सर ने आगे की सीट का रास्ता रोक रखा था। क्लेर के कहने के बावजूद वह अपनी जगह से टस से मस नहीं हुआ। उल्टे उसने क्लेर को प्रताड़ित करने की कोशिश की। बार-बार कहने पर भी वह आदमी अपनी जगह से नहीं हटा, न ही उसने नीना को जाने देने के लिए जगह दी।

नीना क्लेर ने इसकी शिकायत क्रू मेंबर से की। नियम के मुताबिक़ उन्हें हस्तक्षेप करना चाहिए था, पर उन्होंने ऐसा नहीं किया। इसके बाद उन्होंने एअर इंडिया को चिट्ठी लिख कर शिकायत की।

सत्य हिन्दी को इसकी जानकारी मिली तो उसने यह क्लेर से बात की, उनकी बातचीत का वीडियो रिकार्डिंग किया, जिसे वेबसाइट के सोशल मीडिया प्लैटफार्म पर प्रमुखता से दिखाया गया। सत्य हिन्दी के सोशल मीडिया पर इस वीडियो के वायरल होने के बाद एअर इंडिया हरकत में आई। उसने नीना क्लेर से माफ़ी माँगते हुए जवाब तो दिया है, पर अपने क्रू मेंबर की ग़लती नहीं मानी है। उसने सम्बन्धित व्यक्ति के ख़िलाफ़ कोई कदम भी नहीं उठाया है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें