+
संजय सिंह : शाह के कहने पर 'आप' के ख़िलाफ़ पुलिस का दुष्प्रचार

संजय सिंह : शाह के कहने पर 'आप' के ख़िलाफ़ पुलिस का दुष्प्रचार

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली पुलिस को कठघरे में लाते हुए कहा है कि वह गृह मंत्री अमित शाह के कहने पर आम आदमी पार्टी के ख़िलाफ़ ग़लत प्रचार कर रही है। 

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली पुलिस को कठघरे में लाते हुए कहा है कि वह गृह मंत्री अमित शाह के कहने पर आम आदमी पार्टी के ख़िलाफ़ ग़लत प्रचार कर रही है। पार्टी के सांसद संजय सिंह ने मंगलवार की शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दिल्ली पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। आम आदमी पार्टी दिल्ली पुलिस के अफ़सर के ख़िलाफ़ चुनाव आयोग में शिकायत करेगी।

संजय सिंह ने कहा कि जब जाँच चल रही है और उसमें यदि कोई फोटो मिलता है तो बग़ैर पुख़्ता सबूत के पुलिस किसी राजनीतिक पार्टी का नाम नहीं ले सकती। इससे चुनाव प्रभावित होता है। यह चुनाव आचार संहिता का खुल्लमखुल्ला उंल्लघन है।

संजय सिंह ने कहा कि पार्टी चुनाव आयोग से मुलाक़ात कर दिल्ली पुलिस के उस अफ़सर के खिलाफ़ शिकायत करेगी, जिसने यह बात कही है।

'अफ़सर की शिकायत करेंगे चुनाव आयोग से'

उन्होंने कहा कि वह पुलिस उपायुक्त बीजेपी के प्रवक्ता की तरह काम कर रहा है और बस संयोग से ही पुलिस में है। संजय सिंह ने सवाल उठाया कि जिस आदमी ने जामिया के सामने गोली चलाई थी, वह बजरंग दल का है। क्या दिल्ली पुलिस ने बजरंग दल का नाम लिया?

संजय सिंह ने ज़ोर देकर कहा कि यदि अपराध हुआ है तो पुलिस मामले की जाँच करे और दोषी व्यक्ति को सज़ा दिलवाए, चाहे वह कोई हो, किसी दल का हो। उन्होंने कहा, 'यदि दोषी व्यक्ति संजय सिंह का भाई भी है तो उसे बख़्शा नहीं जाए। पर इस पर राजनीति नही होनी चाहिए।' 

लेकिन आम आदमी  पार्टी के इस नेता इस सवाल का कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया कि हमलावर उनकी पार्टी का है या नहीं।

संजय सिंह ने कहा, ‘रोज पचासों लोग पार्टी ऑफ़िस आते हैं, हम हर किसी को नहीं जानते। अभी यह नहीं कहा जा सकता है कि वह शख़्स आम आदमी पार्टी का है या नहीं।’

इसके साथ ही संजय सिंह ने यह भी कहा कि सिर्फ़ तसवीर के आधार पर किसी पर दोष नहीं मढ़ा जा सकता है। उन्होंने कहा कि मध्य  प्रदेश बीजेपी के नेता की तसवीर एक ऐसे आदमी के साथ आई है, जो पाकिस्तान का जासूस है। उन्होंने सवाल उठाया, तो क्या यह मान लिया जाए कि बीजेपी का यह नेता भी पाकिस्तान का जासूस है?

संजय सिंह ने कई मामलों के कई अभियुक्तों के साथ बीजेपी के शीर्ष नेताओं की तसवीरें प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिखाई और सवाल किया कि क्या इस आधार पर इन सबको इन आरोपों में शामिल मान लिया जाए।

उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि ‘बीजेपी दिल्ली विधानसभा चुनाव में बुरी तरह हारने जा रही है, जिससे वह बौखलाई हुई है। इस वजह से इस तरह के बेबुनियाद आरोप लगा रही है। लेकिन, दिल्ली जनता उसे जवाब देगी।’ 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें