+
शोएब मलिक के विवाहेतर संबंधों से तंग आ गई थीं सानिया मिर्जा: पाक मीडिया

शोएब मलिक के विवाहेतर संबंधों से तंग आ गई थीं सानिया मिर्जा: पाक मीडिया

सानिया मिर्ज़ा और शोएब मलिक अलग हो गए हैं और शोएब मलिक ने तो अब एक और शादी भी कर ली है। सानिया और शोएब के अलग होने की वजह क्या है? जानिए, क्या आ रही हैं पाकिस्तान मीडिया की रिपोर्टें।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शोएब मलिक की शनिवार को पाकिस्तानी अभिनेत्री सना जावेद के साथ शादी की चौंकाने वाली तस्वीरों ने सानिया मिर्ज़ा को लेकर लगाई जा रही अटकलों को ख़त्म कर दिया है। भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा के साथ उनकी शादी टूट चुकी है। उन दोनों के बीच संभावित अलगाव के बारे में लंबे समय से अटकलें लगाई जा रही थीं।

शोएब मलिक की पाकिस्तानी अभिनेत्री सना जावेद के साथ शादी की इस खबर ने पाकिस्तान के मीडिया में हलचल पैदा कर दी है। अब शोएब और सानिया के बीच के रिश्तों को लेकर पाकिस्तान के मीडिया ने विभिन्न पहलुओं को कवर किया है। इनमें से एक कवरेज तो इस बात को लेकर है कि किस चीज़ ने दोनों को अलग-अलग रास्ते पर जाने के लिए मजबूर किया? 

एक पाकिस्तानी मीडिया आउटलेट की रिपोर्ट से पता चलता है कि यह क्रिकेटर के विवाहेतर संबंध थे जिसने सानिया को परेशान कर दिया। द पाकिस्तान डेली ने सानिया मिर्ज़ा से तलाक़ के संबंध में मलिक की बहनों द्वारा उठाई गई चिंताओं की रिपोर्ट दी है। उन्होंने अलग होने के बारे में गंभीर आपत्ति जताई। हालाँकि, मलिक की बहनों की ओर से उनकी तीसरी शादी के बारे में कोई सार्वजनिक टिप्पणी नहीं आई है। सानिया मिर्ज़ा ने भी इस घटनाक्रम पर चुप्पी साधे रखी है, हालाँकि कुछ दिन पहले उनकी एक पोस्ट ने अटकलों को हवा दे दी थी।

जियो टीवी ने पहले सूत्रों के हवाले से ख़बर दी थी कि सानिया मिर्ज़ा अपने पति के दूसरी महिलाओं से मिलने से नाखुश थीं, लेकिन कुछ समय से इस मुद्दे को नज़रअंदाज़ कर रही थीं।

द पाकिस्तान डेली की एक रिपोर्ट में कहा गया है, 'शोएब मलिक के परिवार का कोई भी सदस्य तलाकशुदा अभिनेत्री सना जावेद के साथ उनकी तीसरी शादी में शामिल नहीं हुआ। मलिक की बहनों ने टेनिस स्टार सानिया मिर्जा के साथ उनके तलाक पर गंभीर चिंता व्यक्त की है। ऐसा दावा किया गया है कि सानिया मलिक के विवाहेतर संबंधों से परेशान हो गई थीं।'

न तो सानिया और न ही शोएब ने सार्वजनिक रूप से अपने रिश्ते के बारे में बात की है, लेकिन अफ़वाहें काफी समय से चल रही थीं। यहां तक कि सानिया की सोशल मीडिया एक्टिविटी से भी लग रहा था कि दोनों के बीच सबकुछ ठीक नहीं है।

सानिया ने पिछले कुछ दिनों में इंस्टाग्राम पर पोस्ट भी साझा की थी, जो उनके भीतर चल रही उथल-पुथल की ओर इशारा कर रहे थे। उन्होंने इस महीने की शुरुआत में लिखा था, 'जब कोई चीज़ आपके दिल की शांति को भंग करती है, तो उसे छोड़ दें।'

सानिया मिर्ज़ा ने बुधवार को इंस्टाग्राम पर लिखा, 'शादी कठिन है। तलाक कठिन है। अपनी मुश्किल चुनें। मोटापा कठिन है। फिट रहना कठिन है। अपना कठिन चुनें। ...जिंदगी कभी आसान नहीं होगी। यह हमेशा कठिन रहेगी। लेकिन हम अपनी कठिनाइयां चुन सकते हैं। समझदारी से चुनें।'

अप्रैल 2010 में शोएब मलिक और सानिया मिर्ज़ा ने शादी की थी। यह सानिया मिर्ज़ा के गृहनगर हैदराबाद में हुई थी। अपनी शादी के बाद शोएब और सानिया दुबई में रहने लगे। उनका रिश्ता, अक्सर लोगों की नजरों में रहता है और वर्षों से दिलचस्पी का विषय रहा है। हाल के घटनाक्रम ने एक बार फिर उनके निजी जीवन को चर्चा में ला दिया है। 

बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शोएब मलिक ने शनिवार को पाकिस्तानी अभिनेत्री सना जावेद के साथ अपनी शादी की तस्वीरें साझा करके सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया। 

बाद में ख़बर आई कि सानिया मिर्जा ने पाकिस्तान क्रिकेटर शोएब मलिक से ख़ुला से ले लिया है। पीटीआई ने सानिया मिर्जा के ख़ुला लेने की खबर उनके पारिवारिक सूत्रों के हवाले से दी है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें