+
मुलायम के निधन पर यूपी में 3 दिन का राजकीय शोक

मुलायम के निधन पर यूपी में 3 दिन का राजकीय शोक

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा है कि मुलायम सिंह यादव के निधन पर उत्तर प्रदेश सरकार तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा करती है और उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। 

दिग्गज समाजवादी नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद देशभर में शोक की लहर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सहित तमाम नेताओं ने मुलायम के निधन पर शोक जताया है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि मुलायम सिंह के निधन से उन्हें बहुत दुख पहुंचा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में लगे आपातकाल के दौरान मुलायम लोकतंत्र के सबसे अहम योद्धा थे और रक्षा मंत्री रहते हुए उन्होंने भारत को मजबूत बनाने के लिए काम किया। 

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि मुलायम सिंह यादव को जमीन से जुड़े जन नेता के रूप में हमेशा याद किया जाएगा। उनका निधन भारतीय राजनीति के एक युग का अंत है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा है कि मुलायम सिंह यादव जमीन से जुड़े एक ऐसे नेता थे जिन्होंने कई दशकों तक उत्तर प्रदेश की राजनीति में अहम भूमिका निभाई और उत्तर प्रदेश के साथ ही देश के विकास में भी अपना योगदान दिया। 

 - Satya Hindi

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा है कि मुलायम सिंह यादव के निधन पर उत्तर प्रदेश सरकार तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा करती है और उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा है कि मुलायम के निधन से समाजवाद के एक प्रमुख स्तंभ और एक संघर्षशील युग का अंत हुआ है। उन्होंने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति की कामना की है और शोकाकुल परिवार एवं समर्थकों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। 

 - Satya Hindi

मुलायम सिंह यादव के निधन पर उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, बृजेश पाठक, सुहेलदेव समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव, उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सहित तमाम नेताओं ने शोक जताया है। 

मुलायम सिंह यादव बीते कई दिनों से गुड़गांव में स्थित मेदांता अस्पताल में भर्ती थे। मुलायम सिंह की तबीयत बिगड़ने की खबर के बाद से ही उनके गांव सैफई सहित कई जगहों पर उनके जल्दी स्वस्थ होने की प्रार्थनाएं की जा रही थीं। मेदांता अस्पताल के वरिष्ठ डॉक्टरों की देखरेख में मुलायम सिंह यादव का इलाज चल रहा था। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें