+
साक्षी मलिक ने कहा एशियन गेम्स में तभी भाग लेंगे जब हमारे मुद्दों का समाधान हो जाएगा

साक्षी मलिक ने कहा एशियन गेम्स में तभी भाग लेंगे जब हमारे मुद्दों का समाधान हो जाएगा

पहलवान साक्षी मलिक ने शनिवार को कहा है कि हम एशियन गेम्स में तभी भाग लेंगे जब हमारे सभी मुद्दों का समाधान हो जाएगा।

पहलवान साक्षी मलिक ने शनिवार को कहा है कि हम एशियन गेम्स में तभी भाग लेंगे जब हमारे सभी मुद्दों का समाधान हो जाएगा। मीडिया से बात करते हुए साक्षी मलिक ने कहा कि आपको इस बात का अंदाजा भी नहीं हैं कि हम हर दिन किस मानसिक स्थिति से गुजर रहे हैं। 

भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ पहलवानों के आंदोलन के क्रम में शनिवार को सोनीपत में महापंचायत का आयोजन किया गया था। जिसमें किसान यूनियन समेत उन सभी संगठनों को आमंत्रित किया गया था जिन्होंने पहलवान आंदोलन को समर्थन दिया है। 

इसमें साक्षी मलिक ने कहा कि जब ये सारा मामला सुलझ जाएगा, तभी हम एशियन गेम्स खेलेंगे। पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं और वह उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। 

बजरंग पूनिया और सत्यव्रत कादियान भी पहुंचे

वहीं महापंचायत शुरू होने से पहले पहलवान बजरंग पूनिया ने कहा कि जो हमारे समर्थन में खड़े हैं हम उनके सामने सरकार के साथ हुई बातचीत पर चर्चा करेंगे। इस महापंचायत में भाग लेने के लिए पहलवान बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और सत्यव्रत कादियान सोनीपत पहुंचे थे। पहलवानों ने इस बैठक में सरकार से हुई बातचीत के बारे में बताया और आगे की रणनीति पर बातचीत की। महापंचायत में आरएलडी नेता जयंत चौधरी और जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक समेत बड़ी संख्या में किसान और खाप नेताओं ने हिस्सा लिया। 

चीन के हांगझू में होने वाला है एशियन गेम्स 

इस वर्ष एशियन गेम्स-2022 का आयोजन चीन के हांगझू में होने वाला है। सितंबर-अक्टूबर के महीनों में होने वाले एशियन गेम्स को वर्ष 2022 में होना था लेकिन कोरोना के कारण इसे अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया था। अब सवाल यह उठ रहा है कि एशियन गेम्स में पहलवान हिस्सा लेंगे कि नहीं। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें