+
भगवा पार्टी का शासन हिटलर से भी बदतरः ममता बनर्जी

भगवा पार्टी का शासन हिटलर से भी बदतरः ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने सोमवार को बीजेपी शासित केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया और कहा कि इसका शासन तानाशाह हिटलर से भी बदतर है। उन्होंने केंद्रीय जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाया।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी शासित केंद्र सरकार पर राज्य के मामलों में हस्तक्षेप करने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है। सोमवार को ममता ने कहा कि बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार देश के संघीय ढांचे को चकमा दे रही है।

बनर्जी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए दावा किया कि भगवा पार्टी का शासन तो हिटलर, जोसेफ स्टालिन और मुसोलिनी से भी बदतर है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की रक्षा के लिए केंद्रीय एजेंसियों को स्वायत्तता दी जानी चाहिए।

उन्होंने कहा, बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार राज्य के मामलों में दखल देने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है। यह देश के संघीय ढांचे को चरमरा रही है। तुगलकी शासन लागू है।

उन्होंने कहा, एजेंसियों को स्वायत्तता दी जानी चाहिए और बिना किसी राजनीतिक हस्तक्षेप के निष्पक्ष रूप से काम करने की अनुमति दी जानी चाहिए।

बता दें कि तमाम केंद्रीय जांच एजेंसियों ने पश्चिम बंगाल टीएमसी के नेताओं और मंत्रियों के खिलाफ जांच शुरू कर रखी है। ममता के कई निकटवर्ती सहयोगियों को गिरफ्तार तक किया गया। इसके बावजूद ममता बनर्जी केंद्र की आलोचना से पीछे नहीं हट रही हैं। हाल ही में बीजेपी के कई नेता टीएमसी में शामिल हुए या लौट आए। पश्चिम बंगाल में बीजेपी बेहतर स्थिति में नहीं है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें