+
कीव पर हमले तेज करने की धमकी दी रूस ने

कीव पर हमले तेज करने की धमकी दी रूस ने

यूक्रेन की राजधानी कीव पर रूस ने हमले तेज करने की धमकी दी है। रूस इस बात से नाराज है कि बॉर्डर एरिया में उसके कुछ गांवों पर यूक्रेन ने हमले किए हैं।

रूस ने कीव पर फिर से हमला तेज करने की धमकी दी है। रूस पर आरोप लगा है कि वो यूक्रेन के बॉर्डर एरिया वाले शहरों को निशाना बना रहा है। इसके बाद रूसी डिफेंस मिनिस्ट्री ने कीव पर हमले तेज करने का बयान जारी किया।। मिनिस्ट्री ने कहा, कीव में मिसाइल हमलों की संख्या, रूसी क्षेत्र पर यूक्रेन सरकार द्वारा किए गए किसी भी आतंकवादी हमले या तोड़फोड़ के जवाब में बढ़ जाएंगे।रूसी सैनिकों ने गुरुवार देर रात कीव के बाहर एक सैन्य कारखाने को लंबी दूरी की मिसाइलों का इस्तेमाल करके उड़ा दिया। रूसी रक्षा मंत्रालय ने कहा कि ज़ुल्यांस्की मशीन-बिल्डिंग प्लांट 'विज़ार' पर हमले की वजह से वहां बन रही विमान-रोधी मिसाइलें नष्ट हो गईं। मंत्रालय ने यह भी कहा कि उसके एस-400 मिसाइल सिस्टम ने यूक्रेन के एमआई-8 हेलीकॉप्टर को मार गिराया, जिसने 14 अप्रैल को ब्रांस्क क्षेत्र के क्लिमोवो इलाके में नागरिकों पर हमला किया था। 

गुरुवार को मास्को ने यूक्रेन पर रूस के ब्रांस्क क्षेत्र के एक गांव पर बमबारी करने के लिए हेलीकॉप्टर भेजने का आरोप लगाया। यह जगह यूक्रेन के साथ सीमा से दूर नहीं। इस हमले में आठ लोग घायल हो गए। उसी दिन बाद में, रूस के बेलगोरोद क्षेत्र के प्रमुख ने कहा कि सीमा के करीब एक गांव में यूक्रेन द्वारा गोलाबारी की गई थी, जबकि इसके निवासियों और पास के एक गांव को एहतियात के तौर पर खाली कर दिया गया था।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें