+
वीएचपी दफ्तर को बम से उड़ाने आए आरोपी प्रिंस पांडे ने पुलिस को क्या बताया

वीएचपी दफ्तर को बम से उड़ाने आए आरोपी प्रिंस पांडे ने पुलिस को क्या बताया

दिल्ली में वीएचपी और संघ के दफ्तर को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले प्रिंस पांडे ने दिल्ली पुलिस को क्या क्या बताया, आप भी जानिए।

दिल्ली पुलिस ने बुधवार को कहा कि उसने मध्य दिल्ली में विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के कार्यालय को बम से उड़ाने की कथित धमकी देने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। टाइम्स ऑफ इंडिया और इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, 26 वर्षीय प्रिंस पांडे के रूप में पहचाने जाने वाले व्यक्ति ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और विहिप जैसे दक्षिणपंथी संगठनों का ध्यान आकर्षित करने के लिए दफ्तर को बम से उड़ाने की फर्जी धमकी दी। .

पुलिस उपायुक्त (मध्य) श्वेता चौहान के अनुसार, जिस व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है और वह ग्रैजुएट होने का दावा करता है। हमें दोपहर करीब 12.40 बजे विहिप से फोन आया कि एक व्यक्ति उनकी इमारत में घुस गया और बम से उड़ाने की धमकी दे रहा था। हमने मौके पर टीम भेजी और पांडे को हिरासत में ले लिया।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक प्रिंस पांडे खुद को आरएसएस समर्थक कहता है। उसने पुलिस वालों से कहा कि वह अपनी शिकायतों को लेकर कई बार आरएसएस मुख्यालय गया था। उन्होंने कहा कि वह इस बात से नाराज हैं कि उनके रिश्तेदार की मदद के लिए कोई नहीं आया। उन्होंने आरोप लगाया कि किसी ने उनकी मदद नहीं की और फिर उन्होंने नेताओं का ध्यान खींचने के लिए ऐसी धमकियां देने का फैसला किया। वो अपने गांव में हुए ईसाई धर्म परिवर्तन की वजह से नाराज था। उसने संघ और विहिप के स्थानीय नेताओं से संपर्क कर इस मामले को उठाना चाहा तो वहां उसकी सुनवाई नहीं हुई। फिर वो इस मामले को संघ और विहिप के बड़े नेताओं तक पहुंचाने के लिए दिल्ली चला आया।

पुलिस के मुताबिक पांडे 22 जुलाई को फतेहपुर बेरी इलाके में रहने वाली अपनी मौसी के साथ दिल्ली पहुंचा था। पांडे के पिता मध्य प्रदेश के एक सरकारी अस्पताल में ड्राइवर के रूप में कार्यरत हैं और उसकी माँ एक गृहिणी है।

पुलिस ने कहा कि इस व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है और मामले में आगे की जांच जारी है। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार किया गया प्रिंस पांडे खुद को आरएसएस समर्थक कहता है। उन्होंने कहा कि वह अपनी शिकायतों को लेकर आरएसएस मुख्यालय गए थे। उन्होंने आरोप लगाया कि किसी ने उनकी मदद नहीं की और फिर उन्होंने नेताओं का ध्यान खींचने के लिए धमकियां देने का फैसला किया।

पुलिस ने कहा कि इस व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है और मामले में आगे की जांच जारी है। पांडे से पहाड़गंज पुलिस के अलावा स्पेशल सेल और स्पेशल ब्रांच स्टाफ पुलिस पूछताछ कर रही है।

इस संबंध में जब आरएसएस कार्यालय से पूछा गया तो संघ कार्यालय ने कहा कि कोई संघ या विहिप कार्यकर्ता इस तरह की हरकत नहीं कर सकता।

विश्व हिन्दू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद जैन ने कहा कि यह शख्स (प्रिंस पांडे) पहले उदासीन आश्रम में संघ कार्यालय पहुंचा और संघ दफ्तर के बाहर हंगामा किया। इसके बाद यही शख्स दिल्ली वीएचपी के दफ्तर पहुंचा और वहां भी हंगामा किया। उसने वीएचपी दफ्तर को बम से उड़ाने की धमकी दी। बंसल ने कहा कि यह गंभीर मामला है और इसकी गहन जांच होना चाहिए।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें