+
एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती से की घंटों पूछताछ, सोमवार को फिर बुलाया है

एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती से की घंटों पूछताछ, सोमवार को फिर बुलाया है

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने रविवार को अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती से कई घंटों की पूछताछ के बाद उन्हें अगले दिन फिर बुलाया है। 

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने रविवार को अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती से कई घंटों की पूछताछ के बाद उन्हें अगले दिन फिर बुलाया है। 

'आज तक' पर भरोसा करें तो एनसीबी की पूछताछ में रिया चक्रवर्ती ने कहा है कि सुशांत सिंह का हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा 17 मार्च को ड्रग्स लेने ज़ैद के पास गया था, इस बात की जानकारी उन्हें थी। उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें न सिर्फ इसकी जानकारी थी, बल्कि वह और शौभिक ड्रग्स पैडलर ज़ैद के संपर्क में थे। 

आज तक के मुताबिक़, एनसीबी की पूछताछ में रिया ने यह भी स्वीकार किया है कि उन्होंने अपने भाई शौभिक के ज़रिए सुशांत के लिए ड्रग्स मंगवाई थी। साथ ही रिया ने 15 मार्च की वॉट्सऐप चैट की बात मान ली है। बता दें कि 15 मार्च की चैट में रिया और उने भाई ड्रग्स की बात कर रहे थे। 

एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती के अलावा कुछ ड्रग पेडलर्स के घर पर छापा भी मारा है। इस केंद्रीय एजेन्सी ने रिया के भाई शौभिक समेत 7 लोगों को गिरफ़्तार भी किया है। इसमें सैमुअल, करण, कैजान, दीपेश और जैद का नाम शामिल है। आशंका जताई जा रही है कि रिया की गिरफ़्तारी भी हो सकती है। 

दूसरी ओर, रिया के वकील सतीश मानेशिंदे ने गिरफ़्तारी की आशंका जताई है। उन्होंने पूरे मामले को 'विच-हंट' करार दिया है।

मानशिंदे ने एनडीटीवी से कहा है, 'रिया चक्रवर्ती गिऱफ़्तार होने के लिए तैयार है क्योंकि यह विच-हंट है, यदि किसी को प्रेम करना गुनाह है तो रिया इसका फल भुगतने को तैयार है।' 

रिया के वकील ने कहा, 

'वह निर्दोष है, इसलिए बिहार पुलिस, सीबीआई, ईडी और एनसीबी के थोपे मामलों में से किसी में उसने अग्रिम ज़मानत के लिए अर्ज़ी नहीं दी।'


सतीश मानेशिंदे, रिया चक्रवर्ती के वकील

भाई पहले ही गिरफ़्तार

इसके पहले एनसीबी ने शुक्रवार को रिया के भाई शौभिक चक्रवर्ती को गिरफ़्तार कर लिया था। हालांकि शौभिक के घर से ड्रग्स नहीं मिले थे, लेकिन ड्रग्स के धंधे से जुड़े कई लोगों ने उनका नाम लिया था। इस आधार पर ही उन्हें गिरफ़्तार किया गया। उनके साथ ही सुशांत सिंह के हाउस मैनेजर सैमुएअल मिरांडा को भी गिरफ़्तार किया गया था। 

सुशांत सिंह राजपूत की इस गर्ल फ़्रेंड के पिता रिटायर्ड कर्नल इंद्रजित चक्रवर्ती ने अपने बेटे शौभिक की गिरफ़्तारी के बाद एक बयान में तंज करते हुए तीखे लहजे में कहा कि वह निश्चिन्त है अगला नंबर रिया का ही होगा। उन्होंने यह भी कहा था कि 'लोगों ने एक मध्यवर्गीय परिवार को तहस नहस कर दिया।' 

पिता का तंज

चक्रवर्ती ने एक बयान में कहा, 'बधाई भारत!, आपने मेरे बेटे को गिरफ़्तार कर लिया। निश्चित तौर पर अगली बारी मेरी बेटी की है और इसके बाद क्या होगा, मुझे पता नहीं। आपने एक मध्यवर्गीय परिवार को काफी कुशलता से बर्बाद कर दिया। पर न्याय के लिए सब कुछ जायज है। जय हिंद!'

याद दिला दें कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की लाश उनके घर में ही छत से लटकती हुई मिली। इस पर काफी विवाद रहा है और मीडिया के एक वर्ग ने इस पर जिस तरह की रिपोर्टिंग की है, उससे रिया के ख़िलाफ़ माहौल बना है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें