+
ट्विटर पर पीएम से इस्तीफ़े की माँग, #resign modi कर रहा है ट्रेंड

ट्विटर पर पीएम से इस्तीफ़े की माँग, #resign modi कर रहा है ट्रेंड

कोरोना के बढ़ते संक्रमण, टीका व ऑक्सीजन की कमी और महामारी से होने वाली मौतों पर लोगों का गुस्सा उबल रहा है अब वह सोशल मीडिया पर फूट पड़ा है। बड़ी तादाद में लोगों ने ट्विटर पर आकर अपने गुस्से का इज़हार किया है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस्तीफ़े की माँग की।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण, टीका व ऑक्सीजन की कमी और महामारी से होने वाली मौतों पर लोगों का गुस्सा उबल रहा है अब वह सोशल मीडिया पर फूट पड़ा है। बड़ी तादाद में लोगों ने ट्विटर पर आकर अपने गुस्से का इज़हार किया है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस्तीफ़े की माँग की। देखते ही देखते #resign modi ट्रेंड करने लगा। 

इसकी शुरुआत तमिलनाडु की दलित पार्टी विदुथलई चिरथइगल कार्ची के अध्यक्ष थोल तिरुमलवन की उस चिट्ठी से हुई, जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री से इस्तीफ़ा देने को कहा। 

तमिल पार्टी ने की इस्तीफ़े की माँग

तिरुमलवन का कहना है कि रोज़ाना लाखों लोग प्रभावित हो रहे हैं, बहुत लोग मर रहे हैं और यह संख्या बढ़ती ही जा रही है। कोरोना संक्रमण पहली बार आए बहुत समय हो गया और सरकार ने उससे निपटने की कोई तैयारी नहीं की।

विदुथलई चिरथइगल कार्ची के संस्थापक अध्यक्ष का कहना है कि प्रधानमंत्री को इसकी नैतिक ज़िम्मेदारी लेते हुए पद से इस्तीफ़ा दे देना चाहिए। 

 - Satya Hindi

ट्विटर पर तूफान

इसके बाद यह मुद्दा ट्विटर पर तेज़ी से उछला और हज़ारों लोग इससे जुड़ गए। देखते ही देखते #resign modi ट्रेंड करने लगा और हज़ारों लोग अपनी-अपनी प्रतिक्रिया जताने लगे। 

मोनू वेंकट (@MonuVenkat112) ने वीसीके की इस चिट्ठी को आधार बना कर मोदी से इस्तीफ़े की मांग की। उसके बाद तो हज़ारों लोग जुड़ गए। 

इरफ़ान बिस्टी (@BistiIrfan) ने ट्वीट कर पीएम केअर्स फंड, टीका समेत कई मद्दे उठाए और उन पर मोदी को घेरा। 

संतोष नामक यूज़र (@Santhosh8144821) ने कहा कि पटेल की मूर्ति बनाना बेकार था, उन्होंने मोदी को बेकार प्रधानमंत्री और शर्म बताते हुए तुरन्त इस्तीफ़ा देने को कहा। 

अनाम ख़ान (@ak_saysss) ने नरेंद्र मोदी के मंगलवार के भाषण पर सवाल उठाया और कहा कि यह बेतुका था। 

मोहित परमार (@mohitparmar7117) ने बहुत ही तीखा तंज करते हुए ट्वीट किया कि किसी ने अस्पताल या बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं का आश्वासन नहीं दिया था, मोदी जी ने श्मसान का आश्वासन दिया था और उन्होंने वह आश्वासन पूरा कर दिया। 

अमोल घोडके (@AmolGho52844675) ने कहा कि सरकार की कोई योजना नहीं है, कोई दृष्टि नहीं है। न ऑक्सीजन है, न ही रेमडिसिवर है, लोग मर रहे हैं। 

प्रधानमंत्री मोदी के ख़िलाफ़ लोगों का गुस्सा उस समय फूटा है जब कोरोना प्रभावित लोगों की संख्या रोज़ बढ़ती ही जा रही है। मंगलवार को एक दिन में 2 लाख 95 हज़ार 41 पॉजिटिव केस आए और 2023 लोगों की मौत हुई। यह एक दिन में सबसे ज़्यादा आँकड़ा है। यह लगातार सातवाँ दिन है जब कोरोना पॉजिटिव केस के 2 लाख से ज़्यादा मामले आए हैं। 

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार एक दिन में 1 लाख 67 हज़ार से ज़्यादा लोग कोरोना से ठीक हुए। देश में अब तक 1 लाख 82 हज़ार 553 लोगों की मौत हो चुकी है। अब तक 1 करोड़ 56 लाख से ज़्यादा लोग संक्रमण का शिकार हो चुके हैं। इस मामले में भारत दुनिया में दूसरे स्थान पर है। देश में सक्रिय मामले अब बढ़कर 21 लाख 57 हज़ार से ज़्यादा हो गए हैं। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें