+
रणदीप-क्रिस की दमदार एक्टिंग, ज़बरदस्त एक्शन से भरी है फ़िल्म 'एक्सट्रैक्शन'

रणदीप-क्रिस की दमदार एक्टिंग, ज़बरदस्त एक्शन से भरी है फ़िल्म 'एक्सट्रैक्शन'

लॉकडाउन के दौरान भी ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर कुछ न कुछ लगातार रिलीज़ हो रहा है जिससे घर बैठे भी आपका भरपूर मनोरंजन हो सके। इसी बीच नेटफ्लिक्स पर फ़िल्म 'एक्सट्रैक्शन' रिलीज़ हुई है, जो कि ज़बरदस्त एक्शन व थ्रिलर से भरी हुई है। 

फ़िल्म- एक्सट्रैक्शन

डायरेक्टर- सैम हारग्रेव

स्टार कास्ट- क्रिस हेम्सवर्थ, रणदीप हुड्डा, रुद्राक्ष जायसवाल, प्रियांशु पैन्यूली, पंकज त्रिपाठी

स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म- नेटफ्लिक्स

शैली- एक्शन-थ्रिलर

रेटिंग- 3.5/5

लॉकडाउन के दौरान भी ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर कुछ न कुछ लगातार रिलीज़ हो रहा है जिससे घर बैठे भी आपका भरपूर मनोरंजन हो सके। इसी बीच नेटफ्लिक्स पर फ़िल्म 'एक्सट्रैक्शन' रिलीज़ हुई है, जो कि ज़बरदस्त एक्शन व थ्रिलर से भरी हुई है। इस फ़िल्म को सैम हारग्रेव ने डायरेक्ट किया है, जो इससे पहले हॉलीवुड की बेहतरीन फ़िल्म एवेंजर्स एंडगेम, कैप्टन अमेरिका: सिविल वॉर के स्टंट डायरेक्टर रह चुके हैं। फ़िल्म 'एक्सट्रैक्शन' एंडी पार्क्स की ग्राफिक नॉवेल स्यूडैड (Ciudad) पर बनी है। सैम के डायरेक्शन में बनी फ़िल्म 'एक्सट्रैक्शन' में लीड रोल में हॉलीवुड एक्टर क्रिस हेम्सवर्थ, बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा और रुद्राक्ष जायसवाल हैं।

आइये, जानते हैं इसकी कहानी

फ़िल्म 'एक्सट्रैक्शन' की कहानी कुछ इस तरह से है कि भारत के बड़े ड्रग माफिया ओवी महाजन सीनियर (पंकज त्रिपाठी) का बेटा जूनियर ओवी महाजन (रुद्राक्ष जायसवाल) है। ओवी के पिता जेल में हैं और बेटे की ज़िम्मेदारी सजु (रणदीप हुड्डा) के कंधे पर होती है जो कि सीनियर ओवी महाजन के लिए काम करता है। इसी बीच बांग्लादेश का ड्रग माफिया आमिर आसिफ़ (प्रियांशु पैन्यूली) बेटे ओवी महाजन का किडनैप कर लेता है। बेटे को बचाने की ज़िम्मेदारी सजु पर आती है और वह इस काम को सुपारी देकर ढाका के एक आदमी टाइलर रेक (क्रिस हेम्सवर्थ) को सौंप देता है लेकिन पैसे न होने की वजह से सजु ख़ुद भी ओवी को बचाने के लिए पहुँच जाता है। तो इधर टाइलर आमिर के लोगों से लड़के को बचाने के लिए लड़ता रहता है लेकिन क्या सजु और टाइलर ओवी को बचा पायेंगे या फिर सजु और टाइलर को आमिर मार देगा आख़िर में क्या होगा, यह जानने के लिए नेटफ्लिक्स पर डेढ़ घंटे की फ़िल्म 'एक्सट्रैक्शन' को जल्दी से देख लीजिए।

 - Satya Hindi

फ़िल्म एक्सट्रैक्शन का एक दृश्य।

डायरेक्शन

सैम हारग्रेव के डायरेक्शन में बनी फ़िल्म 'एक्सट्रैक्शन' में डायरेक्टर ने ज़बरदस्त एक्शन डाला है, जिसके चलते आप ज़रा भी बोर नहीं होंगे लेकिन कहानी कमज़ोर रह गई है। अगर सिर्फ़ एक्शन को देखें तो यह फ़िल्म आपको पसंद आयेगी और यह बात फिर से माननी पड़ेगी कि सैम हारग्रेव फ़िल्मों में भरपूर एक्शन डालकर उसे मजेदार बना सकते हैं। इसके अलावा फ़िल्म की सिनेमैटोग्राफ़ी काफी अच्छी की गई है।

कलाकारों की अदाकारी

फ़िल्म 'एक्सट्रैक्शन' में क्रिस हेम्सवर्थ और रणदीप हुड्डा को सबसे ज़्यादा स्क्रीन मिली है और दोनों के ही एक्शन सीन्स और एक्टिंग से आपको प्यार हो जायेगा। क्रिस और रणदीप के बीच कुछ 10 मिनट का एक्शन सीन भी फ़िल्म में दिखाया गया है जो बेहद शानदार है। हेम्सवर्थ और हुड्डा दोनों के ही ऊपर पूरी फ़िल्म की ज़िम्मेदारी थी जिसे दोनों ने बखूबी निभाया है। तो वहीं रुद्राक्ष जायसवाल ने भी शानदार अभिनय किया है। इसके अलावा बाक़ी सभी किरदारों को बेहद कम स्क्रीन मिली है। पंकज त्रिपाठी, प्रियांशु पैन्यूली, गोल्शिफटेह फराहानी सभी स्टार्स को बेहद कम स्क्रीन दी गई लेकिन सभी ने अपने रोल को बखूबी निभाया है।

क्यों देखें फ़िल्म

इसमें ज़बरदस्त एक्शन का डोज़ दिया गया है और सभी स्टार्स ने बेहतरीन एक्टिंग की है। इस फ़िल्म को देखते हुए आप एक पल के लिए भी बोर नहीं होंगे। भले ही फ़िल्म की कहानी कमज़ोर रह गई हो लेकिन इसके एक्शन में ज़रा भी कमी नहीं है और जो कि वाक़ई देखने के लायक है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें