+
ममता की रैली सिद्धांतहीन नेताओं की गोष्ठी : रूडी

ममता की रैली सिद्धांतहीन नेताओं की गोष्ठी : रूडी

कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड मैदान में हो रही ममता बनर्जी की रैली पर पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि यह सिद्धांत विहीन नेताओं की गोष्ठी है।

कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड मैदान में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की रैली पर पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी प्रवक्ता राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि यह सिद्धांत विहीन नेताओं की गोष्ठी है। उन्होंने कहा कि उनकी एक नीति नहीं, एक बात नहीं है, एक दल नहीं है। वे यह तय नहीं कर सकते कि प्रधानमंत्री पद के लिए उनका उम्मीदवार कौन होगा। 

यह भी पढ़ें : पीएम पद पर फ़ैसला बाद में करने पर राज़ी सभी बीजेपी विरोध दल

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि 'विपक्षी दलों का यह कार्यक्रम स्वार्थी लोगों और परस्पर विरोधी विचारधाराओं का जमावड़ा है।' उन्होंने कहा कि यह नरेंद्र मोदी को पद से हटाने की कोशिश है और पार्टी को इस तरह के कार्यक्रम से कोई फ़र्क नहीं पड़ने को है। उन्होंने यह भी कहा कि मोदी देश निर्माण में लगे हुए हैं और कुछ स्वार्थी लोग सत्ता हथियाने के लिए उन्हें पद से हटाने की जुगत में हैं। 

'डिवाइडेड लीडरशिप'

रूडी ने कहा कि ममता इसे 'यूनाइटेड इंडिया' कहती हैं, पर वे तो इसे 'डिवाइडेड लीडरशिप' ही मानते हैं। उन्होंने तंज करते हुए कहा कि भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी ने आमंत्रण ठुकरा दिया, दूसरी ओर समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने उत्तर प्रदेश के अपने गठजोड़ में कांग्रेस को शामिल नहीं किया। 

बीजेपी के बाग़ी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा के ममता की रैली में शामिल होने पर रूडी ने कड़ी आपत्ति जताई है। रूडी ने कहा कि कुछ लोगों की इच्छाएँ बहुत बड़ी हैं। रूडी ने शत्रुघ्न सिन्हा को मौक़ापरस्त बताते हुए कहा कि इस पर पार्टी ने संज्ञान ले लिया है और पार्टी उनके बारे में फ़ैसला करेगी। उन्होंने कहा कि सिर्फ़ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रोकने के लिए ही विपक्षी दल गठबंधन कर रहे हैं। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें