राजस्थान का रण: कांग्रेस के तेवर आक्रामक, आज सड़क पर उतरेंगे कार्यकर्ता

07:33 am Jul 25, 2020 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

राजस्थान के सियासी रण में अब कांग्रेस बेहद हमलावर अंदाज़ में बीजेपी को जवाब दे रही है। राजस्थान में शुक्रवार को दिन भर चले सियासी घटनाक्रम में जिस तरह मुख्यमंत्री अशोक गहलोत फ़्रंटफ़ुट पर खेले, उससे लगता है कि पार्टी इस सियासी संकट को राजस्थान में बड़ा मुद्दा बनाएगी। 

इससे आगे बढ़ते हुए राजस्थान कांग्रेस ने एलान किया है कि पार्टी के कार्यकर्ता शनिवार सुबह 11 बजे सभी जिला मुख्यालयों पर धरना-प्रदर्शन करेंगे। 

राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा का कहना है कि कुछ अदृश्य शक्तियां महामहिम राज्यपाल को प्रजातंत्र के हित में काम नहीं करने दे रही हैं। 

पीछे हटने के मूड में नहीं गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी बेहद आक्रामक नज़र आ रहे हैं। गहलोत ने पायलट की बग़ावत के बाद से ही बीजेपी को निशाने पर लिया और उस पर सरकार को गिराने का आरोप लगाया। जब यह लड़ाई जांच एजेंसियों तक पहुंची तो गहलोत ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से पूछताछ के लिए एसीबी की टीम दिल्ली भेज दी। मानेसर में जिस होटल में बाग़ी विधायक रुके हैं, वहां राजस्थान पुलिस की टीम भेज दी। 

विधानसभा का सत्र बुलाए जाने की मांग को लेकर गहलोत अपने विधायकों के साथ राजभवन पहुंच गए और इस दौरान विधायक वहां धरने पर बैठ गए और जमकर नारेबाज़ी की। इससे लगता है कि अपनी कई राज्य सरकारों को गंवा चुकी कांग्रेस इस बार जोरदार पलटवार के मूड में है।  

गहलोत ने जब यह कहा, ‘राज्यपाल किसी के दबाव में नहीं आएं, वरना फिर हो सकता है कि पूरे प्रदेश की जनता राजभवन को घेरने के लिए आ गई तो यह हमारी जिम्मेदारी नहीं होगी’, इसका मतलब यही माना जाना चाहिए कि गहलोत बीजेपी से दो-दो हाथ करने के लिए तैयार हैं।