+
शपथ के एक महीने के भीतर मंत्री बोलीं, जाति का काम पहले

शपथ के एक महीने के भीतर मंत्री बोलीं, जाति का काम पहले

राजस्‍थान की राज्‍यमंत्री ममता भूपेश अपने एक बयान को लेकर घिर गई हैं। एक कार्यक्रम में ममता ने कहा, हमारा प्रथम कार्य हमारा हमारी जाति के लिए, उसके बाद समाज के लिए है।

ये सुनिए राजस्थान सरकार की राज्य मंत्री ममता भूपेश का भाषण, इनके लिए समाज के काम से पहले अपनी जाति का काम है। 

अभी कुछ दिन पहले ही ममता भूपेश ने संविधान की शपथ ली थी कि वह विधि द्वारा स्थापित भारत के संविधान के प्रति सच्ची श्रद्धा और निष्ठा रखेंगी। उन्होंने शपथ में यह भी कहा था कि वह मंत्री के रूप में अपने कर्तव्यों का श्रद्धापूर्वक और शुद्ध अंतःकरण से निर्वहन करेंगी और सभी प्रकार के लोगों के प्रति संविधान और विधि के अनुसार न्याय करेंगी। लेकिन जुमा-जुमा एक महीना भी नहीं हुआ और मंत्री भूल गईं कि उन्होंने संविधान की शपथ लेते वक़्त कहा है कि वे बिना भेदभाव के काम करेंगी। 

राज्‍य के अलवर जिले के रैणी कस्‍बे में सोमवार को आयोजित एक कार्यक्रम में राजस्‍थान की महिला और बाल विकास राज्‍यमंत्री (स्‍वतंत्र प्रभार) ममता भूपेश लोगों को संबोधित कर रही थीं। लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ‘प्रथम कार्य हमारा हमारी जाति के लिए, उसके बाद हमारे समाज के लिए, उसके बाद सर्व समाज के लिए, सबके लिए।" हालाँकि उन्होंने इसके बाद संभलते हुए कहा कि हमारी मंशा यह रहेगी कि हम सबके लिए काम कर पाएँ। नीचे देखें विडियो - 

ममता भूपेश का यह बयान सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किया जा रहा है। राजस्थान में नई बनी अशोक गहलोत सरकार के लिए मंत्री के इस बयान पर जवाब देना मुश्किल हो सकता है। सोशल मीडिया पर लोग मंत्री के इस बयान को लेकर चर्चा कर रहे हैं कि मंत्री को इस तरह का बयान देने की क्या ज़रूरत थी। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें