+
राज ठाकरे बोले, 'पप्पू अब बन गया है प(रम)पू(ज्य)!'

राज ठाकरे बोले, 'पप्पू अब बन गया है प(रम)पू(ज्य)!'

मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने कहा है कि तीन राज्यों में जीत के बाद राहुल गाँधी क्या अब परमपूज्य हो गए हैं। ठाकरे ने कहा है कि पीएम मोदी और अमित शाह के ख़राब व्यवहार के कारण बीजेपी की हार हुई है। 

कांग्रेस ने हिंदी पट्टी के तीन राज्यों में बीजेपी को पटखनी क्या दे दी, अब सब तरफ़ राहुल गाँधी के जयकारे लग रहे हैं। अब तो राज ठाकरे भी राहुल के 'फ़ैन' हो गए लगते हैं! अपने उग्र तेवरों के लिए चर्चित महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे का कहना है कि जिस राहुल गाँधी की कल तक 'पप्पू' कह कर खिल्ली उड़ाई जाती थी, आज वह 'परम पूज्य' हो गए हैं।ठाकरे ने कहा कि राहुल गाँधी तो गुजरात में भी अकेले थे, कर्नाटक में भी अकेले ही थे और अब भी अकेले ही हैं। लेकिन 'पप्पू' तो अब 'परम पूज्य' हो गए हैं। क्या लोग उनका नेतृत्व राष्ट्रीय स्तर पर स्वीकार कर लेंगे, देखते रहिए।राज ठाकरे अगर राहुल के क़सीदे पढ़ रहे हैं तो नरेन्द्र मोदी और अमित शाह से उतने ही ज़्यादा उखड़े हुए भी नज़र आए।

मोदी, शाह पर बोला हमला

ठाकरे का कहना है कि छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में जो हुआ, वह तो होना ही था। पिछले साढ़े चार साल में नरेन्द्र मोदी और अमित शाह जैसा बर्ताव कर रहे थे, जिस तरह से पेश आ रहे थे, उसका तो यही नतीजा होना था। वे हर मोर्चे पर फ़ेल रहे हैं, लोगों को दिखाने के लिए उनके पास कुछ भी नहीं है। इसलिए उन्होंने राम मन्दिर का कार्ड खेलने की कोशिश की, लेकिन लोग अब काफ़ी होशियार हो चुके हैं।

राज ठाकरे ऐसा क्यों बोले? महाराष्ट्र की राजनीति में वह अब बिलकुल अलग-थलग पड़ चुके हैं। शिव सेना से अलग होने के इतने साल बाद भी वह अपनी ज़मीन तलाश नहीं पाए। कुछ महीनों बाद लोकसभा चुनाव की गतिविधियाँ शुरू हो जाएँगी। तब राज ठाकरे की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना की भूमिका क्या होगी? बीजेपी से उन्हें कोई उम्मीद नहीं है। कांग्रेस गाहे-बगाहे लुक-छिप कर स्थानीय राजनीति में राज ठाकरे का इस्तेमाल करती रही है। तो क्या राज ठाकरे अपनी नई गोटियाँ बिछा रहे हैं?

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें