+
पंजाब में आप विधायक के कई ठिकानों पर छापे

पंजाब में आप विधायक के कई ठिकानों पर छापे

पंजाब में आम आदमी पार्टी के विधायक के कई ठिकानों पर सीबीआई ने शनिवार को छापे मारे। वहां से काफी कैश और कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद हुए हैं।

सीबीआई (केंद्रीय जांच ब्यूरो)  40 करोड़ रुपये की कथित बैंक धोखाधड़ी मामले में पंजाब आम आदमी पार्टी के विधायक जसवंत सिंह गज्जन माजरा के परिसरों की तलाशी ले रही है।

सीबीआई संगरूर में उनके आवास समेत तीन परिसरों की तलाशी ली जा रही है। अमरगढ़ विधायक के खिलाफ मामले को लेकर संगरूर जिले के मलेरकोटला इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है, जहां उनका पैतृक घर है।

सीबीआई के बयान के मुताबिक़ बैंक धोखाधड़ी मामले में निजी फर्मों के  निदेशकों / गारंटरों सहित आरोपियों के परिसरों में मलेरकोटला (पंजाब) सहित तीन स्थानों पर तलाशी ली जा रही है। 16.57 लाख (लगभग) कैश, लगभग 88 विदेशी मुद्रा नोट, कुछ संपत्ति के दस्तावेज, कई बैंक खाते और अन्य आपत्तिजनक दस्तावेज तलाशी के दौरान पाए गए और बरामद किए गए।

सीबीआई ने कहा कि मालेरकोटला के गौंसपुरा स्थित एक निजी फर्म के खिलाफ बैंक ऑफ इंडिया, लुधियाना की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया था। इसने फर्म के तत्कालीन निदेशकों, एक निजी कंपनी के गारंटर, एक अन्य निजी फर्म और "अज्ञात लोक सेवकों / निजी व्यक्तियों" सहित कई व्यक्तियों का नाम शिकायत में लिया गया है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें