+
राहुल ने कहा- मोदी चला रहे करप्शन का स्कूल, मोदी ने कहा- वायनाड से भी भागेंगे

राहुल ने कहा- मोदी चला रहे करप्शन का स्कूल, मोदी ने कहा- वायनाड से भी भागेंगे

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पीएम मोदी के बीच बयानों के जरिए शनिवार को तीखी बयानबाजी हुई। राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि मोदी भ्रष्टाचार का स्कूल चला रहे हैं तो मोदी ने राहुल के बारे में कहा कि शहजादे को वायनाड से भी भागना होगा। दोनों के बीच इतनी तीखी बयानबाजी पहले नहीं हुई थी। जानिए पूरी बातः

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को भविष्यवाणी की कि कांग्रेस के दिग्गज नेता राहुल गांधी को उनके संसदीय क्षेत्र वायनाड से भगा दिया जाएगा और पार्टी को उनके लिए एक और सुरक्षित सीट ढूंढनी होगी। यानी मोदी ने राहुल के हारने की बात अभी से कहना शुरू कर दी है। हालांकि उनके इस जुमले का जवाब 4 जून को आएगा। दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी अब मोदी पर खुल कर हमले कर रहे हैं। शनिवार सुबह उन्होंने ऐसा ट्वीट किया, जिससे भाजपाई तिलमिला उठे। 

राहुल ने शनिवार को एक्स पर लिखा- नरेंद्र मोदी देश में ‘भ्रष्टाचार का स्कूल’ चला रहे हैं! जहां ‘Entire Corruption Science’ विषय के तहत ‘चंदे का धंधा’ समेत हर एक चैप्टर वह खुद डिटेल में पढ़ा रहे हैं। जैसे: - छापा डालकर चंदे की वसूली कैसे होती है? - चंदा लेकर ठेका कैसे बांटा जाता है? - भ्रष्टाचारियों को धुलने वाली वाशिंग मशीन कैसे काम करती है? - एजेंसियों को वसूली एजेंट बनाकर ‘बेल और जेल’ का खेल कैसे होता है? ‘भ्रष्टाचारियों का अड्डा’ बन चुकी भाजपा ने अपने नेताओं के लिए इस ‘क्रैश कोर्स’ को अनिवार्य कर दिया है, जिसकी कीमत देश चुका रहा है। INDIA की सरकार, भ्रष्टाचार के इस स्कूल पर ताला लगा कर इस कोर्स को हमेशा के लिए बंद कर देगी।

महाराष्ट्र के नांदेड़ में एक रैली में पीएम नरेंद्र मोदी ने जवाब में राहुल गांधी पर तीखा हमला बोलते हुए दावा किया कि राहुल को बीजेपी नेता स्मृति ईरानी ने अमेठी से भगा दिया था। मोदी ने कहा- "कांग्रेस के शहजादे... उन्हें भी वायनाड में संकट दिख रहा है...जैसे अमेठी से भागना पड़ा, आप मन के चलो वो वायनाड भी छोड़ेंगे...। पीएम मोदी ने कहा, ''अमेठी से भागे, मेरा विश्वास करो, उन्हें वायनाड भी छोड़ना होगा।''

पीएम मोदी ने कहा, "केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने कांग्रेस नेता के बारे में ऐसी भाषा बोली है जिसका इस्तेमाल मैं भी उनके लिए नहीं करता। मुझे यकीन है कि वायनाड में मतदान पूरा होने के बाद कांग्रेस अपने शहजादे के लिए एक और सुरक्षित सीट की तलाश करेगी।"

मोदी ने यह भी दावा किया कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण में देश की जनता ने बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए को एकजुट होकर वोट दिया। उन्होंने कहा कि "इंडिया गठबंधन के साझेदार 25 प्रतिशत लोकसभा सीटों के लिए एक-दूसरे से लड़ रहे हैं। अगर अभी यह स्थिति है, तो चुनाव के बाद वे क्या करेंगे?" 

मोदी ने कहा- “अन्य दलों के सभी कार्यकर्ताओं और नेताओं, भले ही आपको लगता है कि आप चुनाव हार रहे हैं। लेकिन आपको कड़ी मेहनत क्यों करनी चाहिए- 'मैं कहना चाहता हूं कि लोकतंत्र के लिए कड़ी मेहनत करें। आज नहीं तो कल, कल नहीं तो परसो, परसो नहीं तो नरसो, अरे कभी तो मौका आएगा (आज नहीं तो कल, परसों, किसी दिन, तुम्हें मौका मिल सकता है)...।''

राहुल गांधी 2019 में अपने परिवार के गढ़ अमेठी में स्मृति ईरानी से हार गए। इस साल की शुरुआत में, उनकी मां सोनिया गांधी ने रायबरेली सीट खाली कर दी और राज्यसभा में चली गईं। पीएम मोदी ने कहा, "पहली बार, परिवार उस निर्वाचन क्षेत्र में कांग्रेस उम्मीदवार को वोट नहीं देगा जहां वे रहते हैं क्योंकि वहां कोई पार्टी उम्मीदवार नहीं है।"

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें