+
राहुल गांधी ने दिल्ली के गैरेज में काम कर बाइक रिपेयरिंग करना सीखा

राहुल गांधी ने दिल्ली के गैरेज में काम कर बाइक रिपेयरिंग करना सीखा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने  इंस्टाग्राम अकाउंट पर 6 फोटो पोस्ट कर दी जानकारी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी मोटर साईकिल मेकेनिकों के कामकाज को करीब से जानने और समझने के लिए उनके बीच पहुंचे हैं। दिल्ली के करोल बाग स्थित एक गैरेज में पहुंचकर राहुल गांधी ने वहां मौजूद मैकेनिक्स के साथ काम किया। इसकी जानकारी राहुल गांधी के  इंस्टाग्राम अकाउंट पर 6 फोटो पोस्ट करके मंगलवार रात करीब 9.30 बजे दी गई है। बाद में ये फोटो कांग्रेस पार्टी के आधिकरिक ट्विटर अकाउंट से भी पोस्ट की गई है। ट्विटर पर फोटो के साथ लिखा है कि, यही हाथ हिंदुस्तान बनाते हैं इन कपड़ों पर लगी कालिख हमारी ख़ुद्दारी और शान है ऐसे हाथों को हौसला देने का काम एक जननायक ही करता है। दिल्ली के करोल बाग में बाइक मैकेनिक्स के साथ श्री राहुल गांधी। भारत जोड़ो यात्रा’ जारी है। इस संदेश के जरिए कांग्रेस ने बताया है कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा’ जारी है। 

स्क्रू ड्राइवर से पेच कसते दिखे राहुल

राहुल गांधी के  इंस्टाग्राम अकाउंट पर जारी की गई फोटो में दिख रहा है कि राहुल मेकेनिक से उनके काम की बारीकियों को सीख रहे हैं। एक फोटो में राहुल के हाथ में मोटर साईकिल का कोई पार्ट दिख रहा है। उनके सामने ही एक बाइक खुली हुई रखी है। उनके आसपास कुछ लोग बैठे दिख  रहे हैं। वहीं एक दूसरी फोटो में राहुल गांधी एक मोटर साईकिल में स्क्रू ड्राइवर से पेच कसते दिख रहे हैं। वहीं एक अन्य फोटो में वे गैरेज में मेकेनिक से मशीन की जानकारी ले रहे हैं। एक फोटो में दिख रहा है कि करोल बाग में राहुल गांधी को देखने लिए लोग जमा हो गए थे। गैरेज में काम करने के बाद बाहर आकर उन्होंने लोगों से हाथ भी मिलाया। 

हाल में ट्रक ड्राईवर के साथ किया था सफर

राहुल गांधी को हाल ही में ट्रक की सवारी करते हुए देखा गया था। वह डिलीवरी ब्वॉय के पीछे बैठकर भी जाते हुए देखे गए थे। 23 मई को राहुल गांधी दिल्ली से चंडीगढ़ की यात्रा के दौरान एक ट्रक में यात्रा करते नजर आए थे। अपनी इस यात्रा में राहुल गांधी ने ट्रक ड्राइवरों से उनके मुद्दों और समस्याओं को जानने और समझने के लिए उनसे बातचीत की थी। राहुल गांधी ने अपनी अमेरिका यात्रा के दौरान भी ट्रक की सवारी की थी। पिछले 13 जून को उन्होंने न्यूयॉर्क जाते समय ट्रक में सफर किया था। इस ट्रक यात्रा में भी उन्होंने एक भारतीय अमेरिकी ट्रक चालक के साथ बातचीत कर चालकों की जिंदगी को समझा था। उन्होंने अमेरिकी और भारतीय ट्रक चालकों की आय और सुविधाओं का अंतर भी इस दौरान जाना था। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें