+
राहुल के मुद्दे पर टकराव बढ़ा, मोदी माफ़ी माँगें: कांग्रेस

राहुल के मुद्दे पर टकराव बढ़ा, मोदी माफ़ी माँगें: कांग्रेस

बीजेपी लगातार राहुल पर हमले कर रही है, और उनसे माफी की मांग कर रही है। राहुल की टिप्पणी पर बीजेपी का कहना है कि उन्होंने देश के बाहर देश का अपमान किया है, लोकतंत्र का अपमान किया है।

राहुल की लंदन में की गई एक टिप्पणी जिसमें उन्होंने कहा था कि “भारत में संस्थाओं पर लगातार हमले हो रहे हैं, और लोकतंत्र का बड़ा हिस्सा बर्बाद हो गया है” पर विवाद बढ़ता जा रहा है। बीजेपी लगातार राहुल पर हमले कर रही है, और उनसे माफी की मांग कर रही है। राहुल की टिप्पणी पर बीजेपी का कहना है कि उन्होंने देश के बाहर देश का अपमान किया है, लोकतंत्र का अपमान किया है।

राहुल की टिप्पणी पर विवाद इतना गहरा है कि संसद का सत्र भी बाधित है। बजट सत्र के दूसरे सीजन का दूसरे दिन भी सदन में कोई कार्य नहीं हुआ। बीजेपी जहां राहुल गांधी से माफी की मांग की और कहा कि सभी दलों के सांसदों को राहुल गांधी टिप्पणी की निंदा करनी चाहिए। कांग्रेस ने बीजेपी के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि "जो लोग लोकतंत्र को कुचल रहे हैं वे ही इसे बचाने की बात कर रहे हैं"।

बीजेपी के हमलों का जबाव देते हुए कांग्रेस ने भी हमला किया। कांग्रेस के राज्यसभा सांसद शक्ति सिंह गोहिल ने सदन के नेता श्री गोयल के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया, अपने नोटिस में गोहिल ने कहा कि, 'गोयल ने बिना सच्चाई के लोकसभा सदस्य की आलोचना की और वे उनपर जानबूझकर अपमानजनक टिप्पणी कर रहे थे।

पियूष गोयल द्वारा राज्यसभा में राहुल की आलोचना पर शक्ति सिंह गोहिल अध्यक्ष के उस फैसले की याद दिलाई जिसमें उन्होंने कहा था कि किसी भी सदन में दूसरे सदन के सदस्य की आलोचना नहीं की जा सकती।

लोकसभा में कांग्रेस के उपनेता मनिकम टैगोर ने कहा है कि ‘माफी मांगने का सवाल ही नहीं उठता। उन्होंने कुछ भी गलत नहीं कहा है। टैगोर ने कहा कि माफी तो आरएसएस के लोग मांगते हैं, कांग्रेसी नहीं। उन्होंने तो सही कहा है कि लोगों की आवाज दबाई जा रही है।

मनिकम ने एक ट्विटर पोस्ट में विदेश में की प्रधानमंत्री द्वारा की गई टिप्पणी को पोस्ट किया और कहा कि विदेश में भारत का अपमान करने के लिए प्रधानमंत्री को माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा, 'हां, प्रधानमंत्री नरेंद्र जी को माफी मांगनी चाहिए, उन्होंने विमान में भारत का अपमान किया। ‘सावरकर की तरह वह भी कर सकते हैं, वह करेंगे’ ।    

आज सुबह, संसद में सत्तारूढ़ पार्टी की रणनीति को बेहतर बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यालय में हुई बैठक में शीर्ष मंत्रियों ने भाग लिया। इसमें प्रह्लाद जोशी, अनुराग ठाकुर, पीयूष गोयल, नितिन गडकरी और किरण रिजिजू ने शामिल रहे। इसमें से किरण रिजिजू, अनुराग ठाकुर कांग्रेस पर ज्यादा ही हमलावर हैं।

पियूष गोयल ने भी राहुल पर हमला करते हुए कहा कि, 'हम चुपचार बैठकर यह सब कुछ नहीं देख सकते। सभा का एक सदस्य विदेशों में जाता है, भारत के लोकतंत्र के विरुद्ध बात करता है” गोयल ने कहा, ‘मैं हैरान हूं कि कुछ पार्टियां भी उनका समर्थन कर रही हैं। मैं सभी दलों से राहुल की टिप्पणी की निंदा करें।  

बीजेपी द्वारा राहुल पर किए जा रहे हमले में शामिल होते हुए अनुराग ठाकुर ने 1984 के सिख विरोधी दंगों का मुद्दा उठाया। और कहा कि, 'वह कह रहे हैं कि अल्पसंख्यकों पर हमले हो रहे हैं।  1984 में क्या हुआ था जब हजारों सिख मारे गए थे? सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने इसके लिए जिम्मेदार लोगों को बचाया है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें