+
बिहार: राहुल ने कहा- रोज़गार पर झूठ बोलते हैं मोदी-नीतीश

बिहार: राहुल ने कहा- रोज़गार पर झूठ बोलते हैं मोदी-नीतीश

बिहार विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की धुआंधार रैलियों के जवाब में महागठबंधन के दल कांग्रेस और आरजेडी भी लोगों के बीच पहुंच रहे हैं। 

बिहार विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की धुआंधार रैलियों के जवाब में महागठबंधन के दल कांग्रेस और आरजेडी भी लोगों के बीच पहुंच रहे हैं। पश्चिमी चंपारण की रैली में पहुंचे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पंजाब में मोदी का पुतला जलाने का जिक्र करते हुए कहा कि मोदी कृषि क़ानूनों के जरिये किसान के खेतों पर हमला कर रहे हैं। दूसरी ओर, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव गोपालगंज, सीवान और सारण के दौरे पर हैं। 

बेरोज़गारी का मुद्दा उठाते हुए राहुल ने कहा कि राज्य के युवाओं को काम के लिए महानगरों की ओर जाना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि यहां के युवाओं में कोई कमी नहीं है बल्कि कमी नीतीश कुमार और नरेंद्र मोदी में है। मोदी ने इन दोनों नेताओं पर झूठ बोलने का आरोप लगाया। 

राहुल ने कहा, ‘लॉकडाउन, नोटबंदी में ग़रीब जनता की जेब से पैसा निकाला गया न कि पूंजीपतियों से। आपकी जेब से पैसा निकालकर पूंजीपतियों का कर्ज माफ कर दिया। छोटे दुकानदारों को बर्बाद कर दिया गया।’

वायनाड से सांसद राहुल ने कहा, लॉकडाउन के दौरान मज़दूरों को पैदल भगाया गया, उन्हें खाना, पानी, वाहन कोई सुविधा नहीं दी गई। राहुल ने कहा कि अचानक लॉकडाउन किया गया और मजदूरों को उनके घर जाने तक का वक़्त भी नहीं दिया गया। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें