+
केंद्र बताए उसने पेगासस स्पाईवेयर खरीदा या नहीं: राहुल गांधी

केंद्र बताए उसने पेगासस स्पाईवेयर खरीदा या नहीं: राहुल गांधी

पेगासस जासूसी मामले को लेकर केंद्र सरकार पर हमलावर विपक्ष ने बुधवार को इस मसले पर प्रेस कॉन्फ्रेन्स की।

पेगासस जासूसी मामले को लेकर केंद्र सरकार पर हमलावर विपक्ष ने बुधवार को इस मसले पर प्रेस कॉन्फ्रेन्स की। इसमें कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार बताए कि उसने पेगासस का सॉफ्टवेयर खरीदा या नहीं, उसने अपने लोगों पर इसका इस्तेमाल किया या नहीं, हम सिर्फ़ इतना जानना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि सांसदों की आवाज़ को दबाया जा रहा है। 

राहुल ने कहा कि पेगासस के मसले पर सदन में बात क्यों नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि पेगासस स्पाईवेयर का इस्तेमाल सुप्रीम कोर्ट, पत्रकारों के ख़िलाफ़ किया गया। 

राहुल ने कहा कि इस हथियार को आतंकवादियों के ख़िलाफ़ इस्तेमाल किया जाना चाहिए था लेकिन हम जानना चाहते हैं कि केंद्र सरकार ने इस हथियार को लोकतंत्र के ख़िलाफ़ इस्तेमाल क्यों किया। प्रेस कॉन्फ्रेन्स में आम आदमी पार्टी, एनसीपी, शिव सेना सहित तमाम दलों के सांसद शामिल रहे। 

एसपी के सांसद रामगोपाल यादव ने कहा कि पेगासस जासूसी मामले पर हम सब की एक राय है। शिव सेना सांसद संजय राउत ने कहा कि यह राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला है और सरकार को ख़ुद जिम्मेदारी लेकर आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा के मामले और किसानों के मुद्दे पर पूरा विपक्ष एकजुट है और रहेगा। 

इससे पहले सुबह राहुल गांधी के नेतृत्व में विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक हुई थी। बैठक के बाद राहुल गांधी ने कहा कि हम पेगासस जासूसी मामले, महंगाई और किसानों के मुद्दे पर कोई समझौता नहीं करना चाहते और इस पर सदन में चर्चा चाहते हैं। 

विपक्षी दलों की बैठक में कांग्रेस पार्टी, शिवसेना, सीपीआई और सीपीएम, राष्ट्रीय जनता दल, आम आदमी पार्टी, एनसीपी, मुसलिम लीग और तमिलनाडु के डीएमके के नेता शामिल हुए। दूसरी ओर, संसद के दोनों सदनों में पेगासस स्पाइवेयर से जासूसी के मामले को लेकर हंगामा हुआ और विपक्ष ने सरकार को जमकर घेरा। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें