+
'राहुल नहीं सुनते' यानी मुझ पर ईडी, सीबीआई का दबाव बेअसर: राहुल

'राहुल नहीं सुनते' यानी मुझ पर ईडी, सीबीआई का दबाव बेअसर: राहुल

राहुल गांधी ने गुरुवार को उत्तराखंड की चुनावी रैली से पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। जानिए उन्होंने प्रधानमंत्री पर क्या-क्या तंज कसे।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी के हमलों का आज उत्तराखंड की चुनावी रैली में जवाब दिया। उन्होंने उन दोनों हमलों पर प्रतिक्रिया दी जिसमें प्रधानमंत्री मोदी ने संसद और फिर एएनआई को दिए इंटरव्यू में उन पर हमला किया था। इंटरव्यू में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि 'राहुल नहीं सुनते हैं'।

प्रधानमंत्री मोदी के इस बयान का ज़िक्र करते हुए राहुल ने रैली में कहा, "उन्होंने कहा- 'राहुल नहीं सुनते हैं'। क्या आप जानते हैं कि इसका क्या अर्थ है? इसका मतलब है कि ईडी और सीबीआई का दबाव राहुल पर काम नहीं करता है।" राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी के बयान के हवाले से तंज कसते हुए कहा, "वह (राहुल) मेरी नहीं सुनते। मैंने उन पर कितना भी दबाव डाला, वह पीछे नहीं हटते। वह नहीं सुनते।"

राहुल ने कहा, 'मैं क्यों सुनूं? नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी के माध्यम से, एक ग़लत जीएसटी के माध्यम से भारत के छोटे व्यापारियों, मध्यम वर्ग के व्यवसायों, किसानों और मज़दूरों को बर्बाद कर दिया है।'

चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि 'प्रधानमंत्री ने अपना सारा समय कांग्रेस पर बिताया' लेकिन उन्होंने चीन पर मेरे सवालों का जवाब नहीं दिया। उन्होंने कहा, 'मैं नरेंद्र मोदी से नहीं डरता, उनका अहंकार मुझे हंसाता है।' 

पिछले हफ्ते संसद में बहस के दौरान राहुल ने भारत-चीन सीमा विवाद और बढ़ती बेरोज़गारी जैसे मुद्दों पर स्पष्टीकरण जारी नहीं करने को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला था।

साक्षात्कार में इससे जुड़े सवाल पर यह कहते हुए कि संबंधित मंत्रालयों द्वारा इन सवालों पर पहले विस्तृत उत्तर दिए गए थे पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने हर विषय पर तथ्य दिए हैं और हर विषय पर तथ्यों के आधार पर बात की है। उन्होंने कहा, 'कुछ विषयों पर हमारे विदेश मंत्रालय और रक्षा मंत्रालय ने विस्तृत जवाब दिया है और जहाँ भी ज़रूरी था, मैंने भी बात की थी। मैं उस व्यक्ति को कैसे जवाब दूँ जो नहीं सुनता है, और सदन में नहीं बैठता है?'

इससे पहले राहुल गांधी ने संसद में मोदी सरकार पर हमला किया था और कहा था कि बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार "कांग्रेस से डरती है।" राहुल ने कहा था कि प्रधानमंत्री का "कांग्रेसी डर" संसद में दिखाई दिया और मोदी ने कांग्रेस की आलोचना करने पर ध्यान केंद्रित किया। राहुल ने 2 फरवरी को लोकसभा में विपक्ष की ओर से चर्चा शुरू करते हुए बेरोजगारी, महंगाई और भारत-चीन सीमा मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार और पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा था। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें