+
पंजाब कांग्रेस की दूसरी सूची जारी, राहुल कल पहुंचेंगे चुनावी दौरे पर 

पंजाब कांग्रेस की दूसरी सूची जारी, राहुल कल पहुंचेंगे चुनावी दौरे पर 

कांग्रेस ने दूसरी सूची में 3 विधायकों के टिकट काट दिए गए हैं तो पूर्व मुख्यमंत्री राजिंदर कौर भट्ठल और नवजोत सिंह सिद्धू के रिश्तेदारों को टिकट दिया गया है। 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को चुनावी राज्य पंजाब पहुंचेंगे और स्वर्ण मंदिर जाएंगे। राहुल गांधी सभी कांग्रेस प्रत्याशियों के साथ स्वर्ण मंदिर में मत्था टेकेंगे और लंगर छकेंगे। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने बताया है कि राहुल गांधी इसके बाद सभी प्रत्याशियों के साथ दुर्गियाना मंदिर और अमृतसर में स्थित भगवान वाल्मीकि तीर्थ स्थल भी जाएंगे। 

इसके बाद वह सड़क मार्ग से जालंधर जाएंगे और मीठापुर में आयोजित एक वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगे।

उधर, कांग्रेस ने 23 उम्मीदवारों की दूसरी सूची भी जारी कर दी है। सूची में 3 विधायकों के टिकट काट दिए गए हैं तो पूर्व मुख्यमंत्री राजिंदर कौर भट्ठल और नवजोत सिंह सिद्धू के रिश्तेदारों को टिकट दिया गया है। 

लेकिन अभी भी पार्टी को 4 सीटों पर फैसला करना बाकी है। पंजाब में चुनाव के लिए नामांकन मंगलवार से शुरू हो चुके हैं। 

नवजोत सिंह सिद्धू के भतीजे स्मित सिंह को अमरगढ़ सीट से पार्टी ने टिकट दिया है जबकि राजिंदर कौर भट्ठल के दामाद विक्रम बाजवा को साहनेवाल सीट से चुनाव मैदान में उतारा गया है।

पंजाब उन गिने-चुने राज्यों में से एक है जहां कांग्रेस की सरकार है और पार्टी की कोशिश है कि यहां पर सत्ता में वापसी की जाए। 

हालांकि पार्टी ने विधानसभा चुनाव में किसी भी नेता को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित नहीं किया है और कहा है कि वह नवजोत सिंह सिद्धू, मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ के संयुक्त नेतृत्व में चुनाव लड़ रही है। 

लेकिन ऐसा लगता है कि पार्टी हाईकमान का ज्यादा भरोसा मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें