+
राहुल ने कर्नाटक कांग्रेस नेताओं से लोकसभा चुनाव की तैयारी करने को कहा 

राहुल ने कर्नाटक कांग्रेस नेताओं से लोकसभा चुनाव की तैयारी करने को कहा 

लोकसभा चुनाव की कांग्रेस ने भी तैयारियां तेज कर दी है। बुधवार को दिल्ली में कर्नाटक के तमाम बड़े पार्टी नेताओं के साथ कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी की बैठक की है। 

आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने भी तैयारियां तेज कर दी है। इसी कड़ी में बुधवार को दिल्ली में कर्नाटक के तमाम बड़े पार्टी नेताओं के साथ कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी की बैठक की है। मिली जानकारी के मुताबिक इसमें राहुल गांधी ने कर्नाटक कांग्रेस के नेताओं को लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट जाने को कहा है।

बताया जा रहा है कि राहुल ने नेताओं से उनकी बातें सुनी और कहा कि जिसे जो जिम्मेदारी दी गई है उसे पूरी ईमानदारी से निभाना है। कहीं भी कोई कमी रहने पर संबंधित नेता ही जिम्मेदार माने जाएंगे। 

इस बैठक में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार, पार्टी नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला और केसी वेणुगोपाल भी मौजूद रहे। बैठक में आने वाले लोकसभा चुनाव की रणनीतियों पर चर्चा हुई। इसको लेकर बताया गया है कि इसमें कर्नाटक कांग्रेस के करीब 36 नेता मौजूद थे।   

खरगे ने कहा हम अपनी 5 गारंटियों को पूरा करने करेंगे

बैठक के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि  हम साथ मिलकर 6.5 करोड़ कन्नड़वासियों के लिए प्रगति और कल्याण का एक नया अध्याय लिख रहे हैं। हम अपनी 5 गंभीर गारंटियों को पूरा करने की दिशा में अथक प्रयास कर रहे हैं। जिनमें से सभी कार्यान्वयन के उन्नत चरण में हैं। उन्होंने कहा कि एक ऐतिहासिक जनादेश, एक बड़ी जिम्मेदारी भी लाता है। हमें विश्वास है कि कर्नाटक की जनता  2024 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी पर अपना विश्वास जताएगी।

बैठक के बारे में जानकारी देते हुए उपमुख्यमंत्री डीके शिव कुमार ने बताया कि कर्नाटक के विकास मॉडल की सराहना पूरा देश कर रहा है। कर्नाटक में कांग्रेस सरकार ने अपने वादे पूरे किये हैं। इस बैठक में हमने आम चुनाव के लिए नई रणनीति बनाई है। हमने 2024 के लोकसभा चुनाव में कम से कम 26 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है।   

लोकसभा चुनाव में कर्नाटक में 20 से अधिक सीटें जीतेंगे

इस बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए कर्नाटक कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष सलीम अहमद ने कहा कि हमने चुनाव के दौरान कहा था कि राज्य में शांति और कानून व्यवस्था होनी चाहिए। लोगों ने हम पर विश्वास जताया और वोट दिया। भाजपा के 4 साल के शासन में सभी समुदायों खासकर अल्पसंख्यकों को बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ा है।

हमने कहा 'जियो और जीने दो' और भ्रष्टाचार दूर होना चाहिए। लोगों ने हमें रिकॉर्ड संख्या में सीटें दीं और देश को संदेश दिया। हम उस संदेश को आगे बढ़ाएंगे। इस बैठक में लोकसभा चुनाव की रणनीति बनाने पर चर्चा हुई। सभी ने अपनी राय दी है। हमें विश्वास है कि हम आगामी लोकसभा चुनाव में कर्नाटक से 20 से अधिक सीटें जीतेंगे।  

बैठक में कई अहम फैसले लिए गए

इस बैठक के बारे में जानकारी देते हुए कांग्रेस नेता और सांसद रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी के साथ कर्नाटक कांग्रेस के 36 से ज्यादा वरिष्ठ नेताओं की बैठक हुई। जिस तरह से कर्नाटक में कांग्रेस को शानदार जीत मिली, उसके लिए दोनों नेताओं ने उन्हें बधाई दी और आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भी विस्तृत चर्चा की गई और कुछ अहम फैसले लिए गए हैं।  

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें