+
चीन के साथ सीमा विवाद पर चुप क्यों है मोदी सरकार: राहुल गांधी

चीन के साथ सीमा विवाद पर चुप क्यों है मोदी सरकार: राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि चीन के साथ सीमा विवाद को लेकर केंद्र सरकार चुप क्यों है। 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि चीन के साथ सीमा विवाद को लेकर केंद्र सरकार चुप क्यों है। राहुल ने कहा है कि संकट के इस समय में केंद्र सरकार की चुप्पी अटकलों और अनिश्चितता को हवा दे रही है। उन्होंने कहा है कि भारत सरकार को सामने आना चाहिए और देश के लोगों को साफ़-साफ़ बताना चाहिए कि वास्तव में हो क्या रहा है। 

5 मई की शाम को लद्दाख में भारतीय और चीनी सैनिक आमने-सामने हो गए थे और इस दौरान धक्का-मुक्की भी हुई थी। उसके बाद से ही यह विवाद बढ़ता जा रहा है। उत्तराखंड में चीनी सीमा से लगने वाली वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर दोनों देशों के जवान बड़ी संख्या में तैनात हैं। लद्दाख में भी दोनों देशों के सैनिक तैनात हैं। 

इसे लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने पहले भारत और चीन के बीच मध्यस्थता करने की बात कही थी। हालांकि भारत ने कहा है कि वह चीन के साथ बातचीत कर रहा है और सीमा विवाद को शांति के साथ सुलझाना चाहता है। 

ट्रंप ने नया बयान दिया है कि चीन के साथ सीमा विवाद को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘अच्छे मूड’ में नहीं हैं। ट्रंप ने कहा है कि उन्होंने इस बारे में मोदी से बात की है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें