पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या, सुरक्षा वापस लेते ही हुई घटना

10:32 am May 30, 2022 | सत्य ब्यूरो

पंजाब में रविवार को लोकप्रिय पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की मानसा में हत्या कर दी गई। वो कांग्रेस पार्टी में सक्रिय थे। एक दिन पहले पंजाब के सीएम भगवंत मान नें करीब 400 से ज्यादा लोगों की सुरक्षा वापस ले ले थी।

शुभदीप सिंह सिद्धू अपने सिद्धू मूसेवाला के नाम से ज्यादा लोकप्रिय थे। यह हमला उस समय हुआ जब मूसेवाला और उनके दो दोस्त पंजाब में अपने गांव मनसा जा रहे थे।

गायक पिछले साल दिसंबर में कांग्रेस में शामिल हुए थे। 2022 के पंजाब विधानसभा चुनाव में सिद्धू मूसेवाला ने कांग्रेस के टिकट पर मानसा से चुनाव लड़ा था। उन्हें आम आदमी पार्टी के डॉक्टर विजय सिंगला ने हराया था।

मूसेवाला की एसयूवी पर गोलियों के निशान ही निशान पाए गए हैं। वह अपनी सीट पर गिरे हुए पाए गए और भारी खून बह रहा था। आधा शरीर नीचे था और आधा सीट के ऊपर। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

सिद्धू मुसेवाला की हत्या पर पंजाब की आम आदमी पार्टी की सरकार बुरी तरह घिर गई है। कांग्रेस ने इस घटना की कड़ी निन्दा करते हुए कहा है कि इस घटना के लिए राज्य सरकार की लापरवाही जिम्मेदार है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पंजाब और पूरी दुनिया के पंजाबियों ने एक बहुत बेहतरीन कलाकार खो दिया है। पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा पंजाब में कानून व्यवस्था पूरी तरह बैठ चुकी है। जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने कहा कि किसी को जब सुरक्षा दी जाती है तो उसके कुछ आधार होते हैं। सिद्धू मूसेवाला को खतरा था, इसके बावजूद उनकी सुरक्षा वापस ले ली गई। किसी की सुरक्षा का निर्धारण हमारी पसंद और नापसंद पर नहीं होना चाहिए। सीएम भगवंत मान ने कहा कि इस हत्या के आरोपियों को छोड़ा नहीं जाएगा। आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि वो इस संबंध में पंजाब में अपनी पार्टी और सरकार के लोगों से बात करेंगे।