पंजाब: कर्फ्यू के दौरान पुलिस पर हमला, एएसआई का हाथ काटा, 7 निहंग गिरफ़्तार

02:16 pm Apr 12, 2020 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

पंजाब के पटियाला में कुछ लोगों के एक समूह ने रविवार सुबह एक पुलिस अफ़सर का हाथ काट दिया और कुछ पुलिस कर्मियों को घायल कर दिया। पुलिस कर्फ्यू और लॉकडाउन को सही तरीक़े से पालन किए जाने को सख़्ती से लागू करवा रही थी। 

पंजाब के डीजीपी ने ट्वीट कर कहा है कि हमला करने वाला निहंग का एक ग्रुप था। हमले में एएसआई हरजीत सिंह का हाथ काट दिया गया। पंजाब के विशेष सचिव करणबिर सिंह सिद्धू ने ट्वीट कर बताया है कि सभी सातों निहंगों को गिरफ़्तार कर लिया गया है।

हरजीत सिंह को पहले पटियाल के सरकारी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था जहाँ से उन्हें पोस्ट ग्रेजुएट  इंस्टीट्यूट ऑफ़ मेडिकल एजुकेशन और रिसर्च (पीजीआईएमईआर) चंडीगढ़ में रेफ़र कर दिया गया। कुछ रिपोर्टों में कहा गया है कि हमलावरों ने तलवार से हमला किया। सदर थाने के एसएचओ बिकर सिंह और एएसआई राज सिंह के पैरों में चोटें आई हैं। पंजाब मंडी बोर्ड के अधिकारी यदविंदर सिंह भी घायल हुए हैं। 

बता दें कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए पूरे पंजाब में क़रीब 20 दिन से लॉकडाउन है। पंजाब सरकार ने अब इस लॉकडाउन को 1 मई तक के लिए बढ़ा दिया है। इसी लॉकडाउन को पुलिस सख़्ती से लागू करवा रही है। 

पंजाब पुलिस के मुखिया दिनकर गुप्ता ने 'एनडीटीवी' से कहा कि एक धार्मिक सेक्ट निहंग गाड़ी में सुबह छह बजे कई बैरिकेड को तोड़ते हुए सब्जी बाज़ार पहुँचे थे। उन्होंने कहा कि जब पुलिस टीम ने उन्हें रोका और कर्फ्यू पास दिखाने के लिए कहा तो उन्होंने पुलिस पार्टी पर हमला कर दिया। 

हमला करने के बाद निहंग गुरुद्वारा साहेब की तरफ़ भाग गए। इसके बाद स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप से और पुलिस कर्मियों को बुलाया गया। पुलिस ने हमलावरों को सरेंडर करने को कहा। गुप्ता ने कहा कि क़रीब दो घंटे के बाद स्थानीय सरपंच के नेतृत्व में मध्यस्थ गुरुद्वारा में गए और हमलावरों ने सरेंडर कर दिया। उन्होंने कहा कि हमलावर चाकू और तलवार लिए हुए थे। पुलिस ने गैस सिलेंडर भी बरामद किया है।