+
चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर छापेमारी: कांग्रेस बोली- डराने की कोशिश

चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर छापेमारी: कांग्रेस बोली- डराने की कोशिश

भतीजे भूपिंदर सिंह हनी के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी को लेकर मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि पंजाब की कांग्रेस और उन्हें दबाने की कोशिश की जा रही है और यह सफल नहीं होगी।

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भतीजे भूपिंदर सिंह हनी के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी को लेकर कांग्रेस ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश चौधरी ने मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि बीजेपी भूल रही है कि ये कैप्टन अमरिंदर सिंह नहीं हैं, ये चरणजीत सिंह चन्नी हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री चन्नी को डराने और मिटाने का जो प्रयास किया जा रहा है वह बहुत बड़ी भूल है।

भूपिंदर सिंह हनी के घर और 10 अन्य जगहों पर छापेमारी की गई है। ईडी ने इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के तहत केस दर्ज किया है और वह आगे की जांच कर रही है। 

कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला और कहा कि केजरीवाल को यह हजम नहीं हो रहा है कि किस तरह एक दलित नौजवान पंजाब के मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठ गया है। 

मुख्यमंत्री चन्नी ने इस मामले में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पंजाब की कांग्रेस और उन्हें दबाने की कोशिश की जा रही है और यह सफल नहीं होगी।

केजरीवाल के निशाने पर चन्नी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दुख की बात है कि मुख्यमंत्री के रिश्तेदार पर रेत के अवैध खनन के मामले में छापेमारी हो रही है। उन्होंने कहा कि पंजाब के सह प्रभारी राघव चड्ढा ने मुख्यमंत्री  के विधानसभा क्षेत्र में दिखाया था कि वहां किस तरह से रेत चोरी हो रही थी।

अवैध खनन बड़ा मुद्दा 

पंजाब में रेत का अवैध खनन एक बड़ा मुद्दा रहा है। इस मुद्दे को लेकर पंजाब में तमाम राजनीतिक दलों के नेताओं पर गंभीर आरोप लगते रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस छोड़ने के बाद आरोप लगाया था कि कांग्रेस के कुछ विधायक इस काम में शामिल हैं। अमरिंदर सिंह ने यह भी कहा था कि उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को इस बारे में जानकारी दी थी। 

बीजेपी के नेतृत्व वाली मोदी सरकार पर आरोप लगता है कि वह केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग अपने सियासी विरोधियों के खिलाफ करती है। कुछ दिन पहले ही उत्तर प्रदेश में इत्र कारोबारी और सपा एमएलसी पुष्पराज जैन के घर और दफ्तरों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की थी। पुष्पराज जैन ने ही समाजवादी परफ्यूम लांच किया था। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें