+
नूपुर विवाद: बंगाल में बीजेपी दफ्तर में लगाई आग, कई ट्रेनें रद्द

नूपुर विवाद: बंगाल में बीजेपी दफ्तर में लगाई आग, कई ट्रेनें रद्द

नूपुर शर्मा की टिप्पणी के विरोध में देश भर में मुसलिम समुदाय के लोग सड़कों पर उतर आए हैं और इसे लेकर कई जगहों पर हिंसा भी हुई है। 

बीजेपी नेता नूपुर शर्मा के द्वारा पैगंबर मोहम्मद साहब पर की गई टिप्पणी के विरोध में पश्चिम बंगाल में भी जोरदार प्रदर्शन हो रहे हैं। बंगाल के हावड़ा में शुक्रवार को बीजेपी के एक दफ्तर को प्रदर्शनकारियों ने आग के हवाले कर दिया। बीजेपी ने इस हरकत को अंजाम देने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने अब तक 70 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। 

बीजेपी का यह दफ्तर हावड़ा के उलूबेरिया इलाके में है जहां पहले तोड़फोड़ की गई और उसके बाद उसे आग के हवाले कर दिया गया। 

बीजेपी ने राज्य में आर्मी को तैनात करने की मांग की है। हावड़ा जिले में प्रदर्शनकारियों ने कई जगहों पर सड़कों और रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया। प्रदर्शनकारियों की कई जगहों पर पुलिस के साथ भी जोरदार झड़प हुई। इसे देखते हुए राज्य में कई जगहों पर ट्रेनों को रद्द करना पड़ा और कई जगहों पर उन्हें डायवर्ट कर दिया गया। 

इंटरनेट बंद

लगातार बिगड़ रहे हालात को देखते हुए पश्चिम बंगाल सरकार ने हावड़ा जिले में सोमवार सुबह 6 बजे तक इंटरनेट बंद कर दिया है। हालांकि फोन कॉल और एसएमएस सर्विस को चालू रखा गया है। राज्य के गृह विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी किया है। 

 - Satya Hindi

बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने बंगाल में पार्टी के दफ्तरों पर हुए हमले के वीडियो को ट्वीट किया है। उन्होंने कहा है कि यह टीएमसी के समर्थित गुंडों की हिंसा है और उन्होंने दुकानों और घरों में भी आग लगाई है। 

रांची में जबरदस्त बवाल

उधर, पैगंबर मोहम्मद साहब पर की गई टिप्पणी को लेकर रांची में जबरदस्त बवाल हो गया है। इस बवाल में 2 लोगों की मौत हो गई है जबकि 10 लोग घायल हो गए हैं। बता दें कि शुक्रवार को देश में कई जगहों पर बीजेपी नेताओं की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जोरदार प्रदर्शन हुए थे और रांची में भी बड़ी संख्या में मुसलिम समुदाय के लोग जुटे थे। 

 - Satya Hindi

रांची में हुए बवाल के कई वीडियो सामने आए हैं। जिसमें पुलिस मुसलिम समुदाय के लोगों को रोकने की कोशिश कर रही है। लेकिन प्रदर्शनकारी नहीं रुके और इस दौरान उन्होंने सैकड़ों वाहनों में तोड़फोड़ की। बवाल में 11 पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं और इनमें पुलिस के आला अफसर शामिल हैं। 

यूपी में भी बवाल 

उत्तर प्रदेश में भी कई जगहों पर मुसलिम समुदाय के लोग सड़कों पर उतर आए थे। सहारनपुर में जुमे की नमाज के बाद बड़ी संख्या में मुसलिम समुदाय के लोग जुटे और उन्होंने नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल के खिलाफ प्रदर्शन किया। मुसलिम समुदाय के लोगों ने मस्जिद से लेकर घंटाघर तक जुलूस भी निकाला।

इसके अलावा लखनऊ की टीले वाली मस्जिद, कोलकाता, हैदराबाद, देवबंद, कानपुर, फिरोज़ाबाद और मुरादाबाद में बड़ी संख्या में मुसलिम समुदाय के लोगों ने प्रदर्शन किया। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें