+
रोड शो के बाद बोले राहुल, यूपी में दम-ख़म से लड़ेगी कांग्रेस

रोड शो के बाद बोले राहुल, यूपी में दम-ख़म से लड़ेगी कांग्रेस

महासचिव बनने के बाद पहली बार उत्तर प्रदेश आ रहीं प्रियंका गाँधी वाड्रा, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी और महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ लखनऊ में रोड शो किया। 

महासचिव बनने के बाद पहली बार उत्तर प्रदेश पहुँचीं प्रियंका ने राहुल गाँधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ रोड शो किया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। अमौसी एयरपोर्ट पर उतरते ही तीनों कांग्रेस नेता बस पर सवार होकर रोड शो के लिए निकल पड़े।

सोशल मीडिया की ताक़त : प्रियंका गाँधी वाड्रा की अब ट्विटर पर धमाकेदार एंट्री

रोड शो अवध अस्पताल चौराहे, आलमबाग, नत्था होटल, हुसैनगंज, बर्लिंगटन चौराहे से होता हुआ लालबाग गर्ल्स कालेज, हजरतगंज चौराहे और कई इलाक़ों से होता हुआ कांग्रेस कार्यालय पहुँचा।

रोड शो के दौरान राहुल गाँधी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। राहुल ने कहा कि जब तक उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार नहीं बन जाती प्रियंका गाँधी, ज्योतिरादित्य सिंधिया और वह ख़ुद उत्तर प्रदेश छोड़कर नहीं जाएँगे। उन्होंने रफ़ाल पर अपना चर्चित नारा भी लगाया। राहुल ने चौकीदार शब्द तो ख़ुद बोला, लेकिन चोर है का नारा कार्यकर्ताओं से लगवाया। राहुल ने कहा कि उत्तर प्रदेश में लोगों के साथ अन्याय हो रहा है और यहाँ न्याय देने वाली सरकार बनानी है। 

रोड शो के कांग्रेस मुख्यालय पहुँचने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल गाँधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी के अंदर जो खोखलापन था वह पूरे देश के सामने आ गया है।

  • राहुल ने कहा कि अख़बार में ख़बर छपी थी कि नरेन्द्र मोदी ने रफ़ाल सौदे में ‘समानांतर बातचीत’ की गई। राहुल ने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी उत्तर प्रदेश को बदलने के लिए लड़ेगी और अपने पूरे दम-ख़म से लड़ेगी। 

सियासी कसरत लखनऊ में तीन दर्जन बैठक कर 14 फ़रवरी को कुंभ जाएँगी प्रियंका

स्वागत के लिए बनाए गए मंच

प्रियंका-राहुल के रोड शो के रास्ते में 14 जगहों पर उनके स्वागत के लिए मंच बनाए गए। स्वागत स्थलों पर सैकड़ों कार्यकर्ता कांग्रेस जिंदाबाद के नारे लगाते रहे। 

 - Satya Hindi

रोड शो के दौरान मौजूद कांग्रेस कार्यकर्ता। फ़ोटो - साभार ट्विटर

  • रोड शो के लिए लखनऊ को होर्डिंगों, पोस्टरों और बैनरों से पाट दिया गया था। इन होर्डिंग-बैनरों में प्रियंका के स्वागत से लेकर बीजेपी पर वार तक किया गया। एक पोस्टर में तो प्रियंका गाँधी को माँ दुर्गा के रूप में दिखाया गया।

राजनीतिक कौशल : प्रभारी पूर्वांचल की, पहला बयान सिंधिया के क्षेत्र पर, पूरे यूपी की बॉस प्रियंका? 

मंथन में शामिल होंगी प्रियंका 

प्रियंका ने तीन दिनों तक हर रोज करीब 12 घंटे यूपी के अलग-अलग हिस्सों से आए प्रतिनिधियों से मिलने का फ़ैसला किया है। इसके अलावा प्रियंका के इस दौरे में रोड शो और लखनऊ में एक सभा का भी कार्यक्रम है। पार्टी सूत्रों के अनुसार, 3 दिन के प्रवास में प्रियंका और ज्योतिरादित्य सिंधिया यहाँ अपने-अपने प्रभार वाले लोकसभा क्षेत्र के संगठन और वरिष्ठ नेताओं से एक-एक करके मुलाक़ात करेंगे। इसके बाद दोनों नेता 18 से 21 तक 'ग्राउंड जीरो' से बैठक के दावों की हकीकत परखेंगे।

  • बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए राहुल ने प्रियंका को पूर्वी उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी दी है। आज ही प्रियंका गाँधी आधिकारिक तौर पर ट्विटर पर आ गईं हैं। उनका ट्विटर हैंडल @priyankagandhi है। कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से इस बात की जानकारी दी गई।

 - Satya Hindi

रैली में कांग्रेस कार्यकर्ता रफ़ाल का भी सांकेतिक फ़ोटो लिए हुए थे।

रोड शो के बाद राहुल, प्रियंका और ज्योतिरादित्य की प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में विधायकों, पूर्व विधायकों, प्रदेश पदाधिकारियों, सांसदों, पूर्व सांसदों के साथ बैठक हुई। अपने लखनऊ प्रवास के दौरान प्रियंका जहाँ 42 लोकसभा सीटों पर लोगों के साथ बात कर फ़ीडबैक लेंगी वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया 38 सीटों पर बातचीत करेंगे।

 - Satya Hindi

रोड शो में 'चौकीदार चोर है' के नारे को शरीर पर लिखकर चलते कांग्रेस कार्यकर्ता।

लखनऊ में प्रियंका, राहुल और ज्योतिरादित्य जिस बस से रोड शो कर रहे थे, वह बस बेहद ख़ास है। दरअसल, यही बस 2017 में पंजाब विधानसभा चुनाव के प्रचार में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस्तेमाल की थी। उसके बाद वहाँ पार्टी को बड़ी जीत मिली थी। पार्टी सूत्रों के मुताबिक़, इस बस को काफ़ी लकी माना जाता है। यह बुलेटप्रूफ़ बस है जिसमें एक हाइड्रॉलिक सीट है और यह सीट बस की छत से बाहर आ जाती है। इस बस को शनिवार को ही पंजाब से लखनऊ लाया गया था। रोड शो के दौरान बस के बिजली के तारों में फंस जाने के कारण प्रियंका और राहुल बस से उतरकर एक कार की छत पर बैठ गए और रोड शो पूरा किया। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें