+
तूफान से प्रभावित पश्चिम बंगाल के दौरे पर कल जाएंगे पीएम मोदी

तूफान से प्रभावित पश्चिम बंगाल के दौरे पर कल जाएंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल पश्चिम बंगाल के दौरे पर जाएंगे। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री से राज्य का दौरा करने की अपील की थी। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल पश्चिम बंगाल के दौरे पर जाएंगे। बताया गया है कि वह सुबह 10:30 बजे कोलकाता पहुंचेंगे। बुधवार की शाम 185 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से आए चक्रवाती तूफान अंपन ने पश्चिम बंगाल में भयानक तबाही मचाई है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री से राज्य का दौरा करने की अपील की थी। प्रधानमंत्री इस दौरान तूफान प्रभावित इलाक़ों का हवाई सर्वेक्षण कर सकते हैं। 

एयरपोर्ट के अधिकारियों का कहना है कि कोलकाता एयरपोर्ट पर हालात सामान्य हो गए हैं और उड़ानें भरना शुरू हो गई हैं। गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी ममता बनर्जी से बात की है और उन्हें हर संभव सहयोग देने का वादा किया है। 

बनर्जी ने सभी दलों के नेताओं से मुसीबत के इस वक्त में मदद करने की अपील की है। ममता बनर्जी ने कहा है कि राज्य सरकार को 1 हज़ार करोड़ रुपये के फ़ंड की ज़रूरत है। इधर, पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने राहत कार्यों को लेकर राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी है। 

बनर्जी ने कहा है कि राज्य में कम से कम 72 लोगों की मौत हो गई है। तूफान के कारण सैकड़ों घर और हज़ारों पेड़ गिर गए हैं। राज्य में कई जगहों पर बिजली व दूरसंचार व्यवस्था तहस-नहस हो गई है। लगभग एक लाख करोड़ रुपये के नुक़सान का अनुमान लगाया गया है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें