+
राहुल के अंदाज़ में ही जावड़ेकर का पलटवार, बोले - जनता का किया अपमान

राहुल के अंदाज़ में ही जावड़ेकर का पलटवार, बोले - जनता का किया अपमान

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के द्वारा ‘कोरोना काल में सरकार की उपलब्धियां’ कहकर तंज कसने के बाद केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने राहुल को जवाब दिया है। 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के द्वारा ‘कोरोना काल में सरकार की उपलब्धियां’ कहकर तंज कसने के बाद केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने राहुल को जवाब दिया है। राहुल ने मंगलवार को ट्विटर पर फरवरी से लेकर जुलाई तक की कुछ घटनाओं का जिक्र करके मोदी सरकार पर करारा हमला बोला था। 

इसमें राहुल ने एक के बाद वाक्य इस तरह लिखा था, ‘फरवरी में नमस्ते ट्रंप किया गया, मार्च में मध्य प्रदेश में सरकार गिराई, अप्रैल में मोमबत्ती जलवाई गईं, मई में सरकार की छठी सालगिरह मनाई गई, जून में बिहार में वर्चुअल रैली की गईं और जुलाई में राजस्थान सरकार गिराने की कोशिश की गई।’ राहुल ने कटाक्ष करते हुए आगे लिखा कि इसीलिए देश कोरोना की लड़ाई में 'आत्मनिर्भर' है। उनका यह तंज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उन बयानों की ओर था, जिसमें वे आत्मनिर्भर भारत की बात करते रहे हैं। 

सूचना व प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने राहुल को उन्हीं के अंदाज़ में जवाब दिया और कहा कि राहुल पिछले छह महीनों में अपनी उपलब्धियों को नोट करें। उन्होंने लिखा है, ‘फरवरी में शाहीन बाग़ और दंगे, मार्च में ज़्योतिरादित्य सिंधिया और मध्य प्रदेश को खोना, अप्रैल में प्रवासी मज़दूरों को भड़काना, मई में कांग्रेस की एतिहासिक हार की छठी वर्षगांठ, जून में चीन का बचाव करना और जुलाई में राजस्थान में कांग्रेस के गिरने की आहट।’ 

जावड़ेकर ने आगे लिखा है कि राहुल बाबा अब आप कोरोना के ख़िलाफ़ जंग में भारत की उपलब्धियों को नोट करें। केंद्रीय मंत्री ने लिखा कि भारत में अमेरिका, यूरोप और ब्राज़ील के मुक़ाबले औसत मामले, एक्टिव मामले और मृत्यु दर कम है। उन्होंने आगे लिखा है कि राहुल जी आपने मोमबत्ती जलाने का मजाक उड़ाकर भारत के लोगों और कोरोना वॉरियर्स का अपमान किया है। 

गलवान में चीनी घुसपैठ और जवानों की शहादत को लेकर भी कांग्रेस का रूख़ बेहद आक्रामक रहा। कांग्रेस कह चुकी है कि 15 जून की रात के बाद से ही सीमाओं की ज़मीनी हक़ीक़त को लेकर देश के लोगों को अंधेरे में रखा जा रहा है। इसे लेकर समय-समय पर बीजेपी की ओर से भी जवाब आते रहे।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें