+
घर में सब्जी काटने वाला चाकू तेज कराकर रखेंः प्रज्ञा ठाकुर

घर में सब्जी काटने वाला चाकू तेज कराकर रखेंः प्रज्ञा ठाकुर

बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कर्नाटक में उत्तेजक भाषण देते हुए कहा कि हिन्दू अपने घरों में सब्जी काटने वाला चाकू तेज करवा करवा कर रखें। कर्नाटक में चार महीने बाद चुनाव हैं। वहां का माहौल रोजाना बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है। प्रज्ञा का बयान भी उसी तरफ संकेत देता है। क्या कहा प्रज्ञा ने, पढ़िए पूरी रिपोर्ट और देखिए वीडियोः

बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर का कर्नाटक में रविवार को दिए गए भाषण का विस्फोटक वीडियो सामने आया है। इसमें उन्होंने हिन्दुओं से आह्वान किया है कि वे अपने घरों में सब्जी काटने वाला चाकू तेज करा कर रखें, कभी भी उसकी जरूरत पड़ सकती है। बता दें कि प्रज्ञा खुद आतंकवाद से जुड़े कथित मामले में आरोपी रही हैं।

कर्नाटक में अगले चार महीने में चुनाव संभावित हैं। कर्नाटक का माहौल गरमाता जा रहा है। मेंगलुरु में चार दिनों पहले एक मुस्लिम दुकानदार की हत्या के बाद तनाव बना हुआ है। ऐसे में प्रज्ञा ठाकुर का भाषण माहौल को और भड़काएगा। शांत नहीं करेगा। प्रज्ञा ठाकुर का वीडियो सामने आने के बाद लोग सवाल उठा रहे हैं कि इतने उत्तेजक वीडियो के बाद सरकार की जिम्मेदारी क्या बनती है। लोगों ने पूछा है कि जो खुद आतंकवाद फैलाने की आरोपी हों, वो कैसे इस तरह का आह्वान कर सकती हैं।

पीटीआई की एक खबर के मुताबिक भोपाल की सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने रविवार को कहा कि हिंदुओं को उन पर और उनकी गरिमा पर हमला करने वालों को जवाब देने का अधिकार है। अपने घरों में चाकुओं को तेज रखें। नीचे ट्वीट किया हुआ वीडियो देखें, जो प्रज्ञा के भाषण का एक अंश है।

पीटीआई के मुताबिक प्रज्ञा ने कहा- वो लोग लव जिहाद परंपरा के हैं। वो प्यार भी करते हैं तो उसमें जिहाद करते हैं। हम हिंदू भी भगवान से प्यार करते हैं। एक सन्यासी अपने भगवान से प्यार करता हैं। लेकिन वे हिंदुओं, भारतीय जनता युवा मोर्चा के नेताओं को काटते हैं। तो हमें भी अपनी आत्मरक्षा का अधिकार है।

बीजेपी सांसद प्रज्ञा ने यह भाषण रविवार को शिवमोग्गा में हिंदू जागरण वेदिके के दक्षिण क्षेत्र के वार्षिक सम्मेलन में दिया। उन्होंने कहा, सन्यासी भगवान द्वारा बनाई गई इस दुनिया में कहते हैं कि सभी पापियों को समाप्त करो, अगर प्यार की सही परिभाषा यहां नहीं बचेगी तो कहां बचेगी। लव जिहाद में शामिल लोगों को उसी तरह जवाब दें। अपनी लड़कियों की रक्षा करें, उन्हें सही मूल्य सिखाएं।

शिवमोग्गा में हर्षा सहित हिंदू कार्यकर्ताओं की हत्या की ओर इशारा करते हुए, उन्होंने लोगों से आत्मरक्षा के लिए घर में धारदार चाकुओं को रखने के लिए कहा। प्रज्ञा ने कहा - अपने घरों में हथियार रखो, और कुछ नहीं तो कम से कम सब्जी काटने वाले चाकू, धारदार…न जाने क्या स्थिति पैदा हो जाए…सबको आत्मरक्षा का अधिकार है। अगर कोई हमारे घर में घुसकर हम पर हमला करता है तो मुंहतोड़ जवाब देना हमारा अधिकार है।

मिशनरी संस्थानों में अपने बच्चों को शिक्षित करने के खिलाफ माता-पिता को सलाह देते हुए, प्रज्ञा ठाकुर ने कहा, ऐसा करने से आप अपने लिए वृद्धाश्रम के दरवाजे खोल देंगे।...मिशनरी संस्थानों में बच्चे आपके और आपके नहीं होंगे। वे वृद्धाश्रम की संस्कृति को बढ़ाते हैं और स्वार्थी हो जाते हैं।

उन्होंने कहा, अपने घर पर पूजा करें, अपने धर्म और शास्त्र के बारे में पढ़ें, अपने बच्चों को इसके बारे में पढ़ाएं, ताकि बच्चे हमारी संस्कृति और मूल्यों के बारे में जान सकें।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें