+
युवाओं के लोकप्रिय गायक जस्टिन बीबर को चेहरे पर लकवा, लोग मांग रहे दुआएं

युवाओं के लोकप्रिय गायक जस्टिन बीबर को चेहरे पर लकवा, लोग मांग रहे दुआएं

इस दौर के लोकप्रिय युवा गायक जस्टिन बीबर के चेहरे पर एक तरफ लकवा मार गया है। भारत में भी वो बहुत लोकप्रिय हैं। यहां उनके शो भी हो चुके हैं। दुनिया भर में लाखों लोग जस्टिन के लिए दुआएं मांग रहे हैं।

भारत के युवाओं में सबसे चर्चित गायक जस्टिन बीबर गंभीर रूप से बीमार पड़ गए हैं। वायरस अटैक के बाद उनके चेहरे के एक हिस्से को लकवा (पैरालिसिस) मार गया है। इस बीमारी का नाम रामसे हंट (Ramsay Hunt) बताया गया है।

28 साल के कैनेडियन गायक जस्टिन बीबर ने अपने सभी शो और विदेश तब तक के लिए स्थगित कर दिया है जब तक कि वह ठीक नहीं हो जाते। ग्रैमी विनर ने शुक्रवार को इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें उन्होंने अपनी हालत के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि जस्टिन बीबर रामसे हंट सिंड्रोम से पीड़ित हैं, जो चेहरे पर लकवे की वजह बनता है और चेहरे की नसों को प्रभावित करता है।

जस्टिन ने टोरंटो और वाशिंगटन, डीसी में अपने शो रद्द करने के बाद वीडियो साझा किया, गायक ने वीडियो में दिखाया कि वह मुश्किल से अपने चेहरे के एक तरफ ले जा सकते हैं। उन्होंने खुद बीमारी को "बहुत गंभीर" बताया। उन्होंने कैप्शन दिया, “महत्वपूर्ण कृपया देखें। मैं आप लोगों से प्यार करता हूं और अपनी दुआओं में रखता हूं। आप लोग मेरे लिए दुआ करें।

उन्होंने वीडियो में कहा, अगले शो के मेरे रद्द होने से निराश लोगों के लिए मैं सिर्फ यह कहना चाहता हूं कि मैं शारीरिक रूप से सक्षम हूं, लेकिन परफॉर्म करने में सक्षम नहीं हूं। मेरा शरीर कह रहा है कि मुझे धीमा होना है। मुझे उम्मीद है कि आप लोग समझ गए होंगे। उन्होंने दिखाया कि कैसे उनकी एक आंख नहीं झपक रही थी और कहा, मैं अपने चेहरे के इस तरफ मुस्कुरा नहीं सकता। यह नाक नहीं हिलेगी। इसलिए मेरे चेहरे के इस तरफ पूरा लकवा है।

जस्टिन ने कहा कि मुझे पता नहीं है कि मुझे ठीक होने में कितना समय लगेगा। हालांकि, वह आराम और इलाज के जरिए पूरी तरह से ठीक होने के बारे में पॉजिटिव दिखाई दिए और कहा कि वो चेहरे का मसाज कर रहे हैं। मैं इस समय का इस्तेमाल सिर्फ आराम करने और आराम करने पर खर्च करूँगा। मैं ठीक होने के बाद वो कर सकूं जो मैं करने के लिए पैदा हुआ था।

जस्टिन के वीडियो को कुछ ही घंटों में 14 मिलियन बार देखा गया और उनके बेहतर होने के लिए कमेंट में हजारों दुआएं और शुभकामनाएं लिखी गईं। शॉन मेंडेस ने लिखा, आपसे बहुत प्यार। मैं तुम्हारी बहुत प्रशंसा करता हूं। जस्टिन टिम्बरलेक ने लिखा, लव यू, भाई। दुआ करें और ढेर सारे इलाज के अच्छे वाले वाइब्स भेजें!

मार्च में, उनकी पत्नी, हैली बीबर को उनके दिमाग में खून की क्लाटिंग के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 

जस्टिन ने 13 साल की उम्र में प्रसिद्धि हासिल की क्योंकि उनकी मां यूट्यूब पर उनके गानों का वीडियो अपलोड करती थीं। वह बेबी और बिलीव जैसे हिट चार्टबस्टर्स के साथ एक ग्लोबल पॉप वंडर बन गए। उन्होंने दो ग्रैमी अवॉर्ड हासिल किए हैं, जिसमें पीचिस के लिए इस साल का रिकॉर्ड और गीत शामिल है।

भारत में भी यह गायक युवा दिलों की धड़कन बना हुआ है। मुंबई, दिल्ली, लखनऊ में जस्टिन के कई शो हो चुके हैं। जिनके टिकट हमेशा वक्त से पहले बिक गए और कार्यक्रम के दौरान लोगों को कार्यक्रम स्थल के अंदर जाने के लिए बहस करते देखा गया। मुंबई में उनके शो में बॉलीवुड के कई स्टार भी पहुंचे थे।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें