+
देश भर में धूमधाम से मनाया जा रहा है 73वाँ स्वतंत्रता दिवस

देश भर में धूमधाम से मनाया जा रहा है 73वाँ स्वतंत्रता दिवस

देशभर में आज 73वाँ स्वतंत्रता दिवस पूरे जोश और जश्न के साथ मनाया जा रहा है। देश की आज़ादी के लिए अपना जीवन कुर्बान कर देने वाले शहीदों को लोग याद कर रहे हैं।

देशभर में आज 73वाँ स्वतंत्रता दिवस पूरे जोश और जश्न के साथ मनाया जा रहा है। देश की आज़ादी के लिए अपना जीवन कुर्बान कर देने वाले शहीदों को लोग याद कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लालकिले की प्राचीर पर तिरंगा झंडा फहराया और राष्ट्र को संबोधित किया। दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद यह पहला मौक़ा था जब नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित किया। 

स्वतंत्रता दिवस के चलते पूरी दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है। लाल किले के चारों ओर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। स्वात कमांडो और एनएसजी स्नाइपर्स की भी तैनाती की गई है। सेना, अर्द्धसैनिक बलों और दिल्ली पुलिस के 20 हजार जवानों को भी राजधानी की सुरक्षा व्यवस्था में तैनात किया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर देशवासियों को 73वें स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी है। 

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा है कि हमारे स्वतंत्र भारत की नींव में असंख्य राष्ट्रभक्तों और महापुरुषों का त्याग व समर्पण समाहित है। देश की स्वाधीनता के लिए अपना अमूल्य योगदान देने वाले सभी सेनानियों को कोटि-कोटि वंदन और सभी वीर सैनिकों को नमन।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें