+
पीएम मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ आज करेंगे प्रेस कान्फ्रेंस को संबोधित

पीएम मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ आज करेंगे प्रेस कान्फ्रेंस को संबोधित

 2014 में सत्ता में आने के बाद से उन्होंने देश में एक भी प्रेस कॉन्फ्रेस में पत्रकारों के सवालों के जवाब नहीं दिए हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ एक प्रेस कॉन्फ्रेस को संबोधित करेंगे। इसमें पीएम मोदी दो सवालों के जवाब भी देंगे। इसमें एक सवाल भारतीय पत्रकार और एक सवाल अमेरिकी पत्रकार करेंगे।  उनकी इस प्रेस कॉन्फ्रेंस को लेकर देश और दुनिया में काफी चर्चा हो रही है। 

दूसरी ओर व्हाइट हाउस ने इस प्रेस कान्फ्रेंस की पुष्टि कर दी है और इसे 'बड़ी बात' बताया है। वाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा प्रवक्ता जॉन किर्बी ने एक बयान में कहा कि हम आभारी हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यात्रा के अंत में एक प्रेस कान्फ्रेंस में भाग लेंगे। 

 प्रेस कॉन्फ्रेस से दूर रहते हैं मोदी

इसका कारण यह है कि 2014 में सत्ता में आने के बाद से उन्होंने देश में एक भी प्रेस कॉन्फ्रेस में पत्रकारों के सवालों के जवाब नहीं दिए हैं। उन्होंने  2019 में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी लेकिन मीडिया के किसी भी सवाल का जवाब उसमें नहीं दिया था। प्रेस कॉन्फ्रेस से दूर रहने के कारण उनकी आलोचना भी होती रही है। ऐसे में देश और दुनिया की निगाहे अब इस प्रेस कान्फ्रेंस पर हैं। 

कांग्रेस ने लोगों से मांगे सवाल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस प्रेस कॉन्फ्रेंस पर कांग्रेस की भी प्रतिक्रिया आई है। कांग्रेस ने ट्वीट कर लिखा है कि 9 साल में पहली बार, पीएम मोदी प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों के सवालों के जवाब देंगे। कांग्रेस ने कटाक्ष करते हुए कहा है कि सवालों से डरे हुए पीएम  मोदी ने सिर्फ दो सवाल पूछने की इजाजत दी है। कांग्रेस ने लोगों से पूछा कि ये दो सवाल क्या होने चाहिए आप बताएं। कांग्रेस के इस ट्वीट पर लोगों ने पीएम से चीन, बेरोजगारी और महंगाई पर सवाल पूछने को कहा है।  

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें