+
जिन्हें जनता ने नकार दिया वे फैला रहे झूठ: मोदी 

जिन्हें जनता ने नकार दिया वे फैला रहे झूठ: मोदी 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश भर में नागरिकता संशोधन क़ानून के ख़िलाफ़ हो रहे विरोध-प्रदर्शनों को लेकर एक बार फिर विपक्षी राजनीतिक दलों पर जोरदार हमला बोला है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश भर में नागरिकता संशोधन क़ानून के ख़िलाफ़ हो रहे विरोध-प्रदर्शनों को लेकर एक बार फिर विपक्षी राजनीतिक दलों पर जोरदार हमला बोला है। मोदी जेपी नड्डा के बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने पर पार्टी के केंद्रीय मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में मौजूद नेताओं को संबोधित कर रहे थे। 

मोदी ने पार्टी के पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा, ‘जब बीजेपी विपक्ष में थी उससे ज़्यादा चुनौतियों का सामना उसे सत्ता पक्ष में रहते हुए करना होगा। हमारी मुसीबत इसलिए नहीं है कि हम गलत कर रहे हैं, हमारी मुसीबत इसलिए है क्योंकि देश की जनता हम पर आशीर्वाद बरसा रही है।’ उन्होंने कहा कि बीजेपी ने समय के साथ ख़ुद को बदला और लोगों से जोड़ा है। 

नागरिकता संशोधन क़ानून के ख़िलाफ़ चल रहे प्रदर्शनों को लेकर मोदी ने कहा, ‘चुनावी राजनीति में जिन लोगों को जनता ने नकार दिया है, जिनकी बात देश अब स्वीकार करने को तैयार नहीं है, उनके लिए अब ज़्यादा शस्त्र नहीं बचे हैं और उसमें से एक है भ्रम फैलाओ, झूठ फैलाओ, बार-बार ऐसी बातें गढ़ो, हर चीज को एक रूप दे दो, रंग दे दो और अपना जो इकोसिस्टम है, उससे उसे हवा दे दो, हम लगातार यह देख रहे हैं।’ 

मोदी ने कहा, ‘आज हम जहां भी पहुंचे हैं, वह एक-एक बीजेपी कार्यकर्ता, एक-एक परिवार से जो हमारा नाता है, संपर्क है, उसके दम पर है और यह हमारी शक्ति है और तभी देश में जनता ने पहली बार ग़ैर-कांग्रेसी पार्टी को पूर्ण बहुमत दिया और हमें फिर से जिताया।’ मोदी ने कहा कि हमें लोगों तक पहुंचने की आवश्यकता है और हम सभी कार्यकर्ताओं को जेपी नड्डा के हाथों को मजबूत करना होगा। उन्होंने अमित शाह को उनके कार्यकाल के लिये बधाई भी दी। 

कुछ दिन पहले दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित चुनावी रैली में मोदी ने कहा था कि नेशनल रजिस्टर ऑफ़ सिटीजंस के मुद्दे पर लोगों को भरमाया जा रहा है। उन्होंने कहा था, ‘अर्बन नक्सल लोगों को डरा रहे हैं, डिटेंशन सेंटर का भ्रम पैदा किया जा रहा है। नागरिकता क़ानून की तरह ही एनआरसी पर भी झूठ फैलाया जा रहा है। अभी इसको संसद में लाया नहीं गया है, नियम-क़ायदे तय नहीं हुए लेकिन लोगों को बरगलाया जा रहा है।’

मोदी ने रैली में आए लोगों से पूछा था, ‘विपक्षी दल झूठ क्यों बोल रहे हैं? वे देश को गुमराह क्यों कर रहे हैं? देश की जनता ने मोदी को पहले से ज़्यादा बहुमत दिया। ये लोग अपनी हार को पचा नहीं पा रहे हैं।’ उन्होंने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा था कि ये लोग दुनियाभर में भारत को बदनाम करने की साज़िश कर रहे हैं और यहां अराजकता फैला रहे हैं।

नड्डा के अध्यक्ष बनने पर उन्हें शुभकामनाएं देते हुए मोदी ने कहा, ‘हिमाचल के लोगों को लगता होगा कि हिमाचल का बेटा बीजेपी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बना है लेकिन नड्डा पर उससे ज़्यादा हक़ बिहार के लोगों का है क्योंकि नड्डा का सियासी करियर वहीं से शुरू हुआ था।’ 

इस मौक़े पर पूर्व उपप्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान सहित कई राज्यों के मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें