+
पीएम मोदी लौटे, नड्डा से  पूछा- भारत में क्या हो रहा है

पीएम मोदी लौटे, नड्डा से पूछा- भारत में क्या हो रहा है

प्रधानमंत्री मोदी अपनी 6 दिनों की सफल विदेश यात्रा के बाद आज भारत लौट आए। एयरपोर्ट पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा कई सांसद उनका स्वागत करने के लिए मौजूद थे।

प्रधानमंत्री आज भारत लौट आए। दिल्ली एयरपोर्ट पर कदम रखते हुए उन्होंने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और अन्य पार्टी नेताओं से पूछा कि भारत में क्या हो रहा है। हालांकि पीएम मोदी मात्र 6 दिनों की विदेश यात्रा पर थे। पार्टी नेता, जो हवाई अड्डे पर उनका स्वागत करने गए थे, उन्होंने पीटीआई को यह जानकारी दी।

मोदी अमेरिका और मिस्र की अपनी छह दिवसीय यात्रा के बाद सोमवार तड़के भारत लौट आए। जिस दौरान कई ऐतिहासिक समझौतों पर हस्ताक्षर किए गए। दिल्ली हवाईअड्डे पर केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी और भाजपा प्रमुख नड्डा ने उनका स्वागत किया। इस अवसर पर हर्ष वर्धन, सांसद हंस राज हंस और गौतम गंभीर भी मौजूद थे। 

भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने संवाददाताओं से कहा, "उन्होंने नड्डा जी से पूछा कि यहां कैसा चल रहा है, और नड्डा जी ने उन्हें बताया कि पार्टी के नेता उनकी सरकार के नौ वर्षों के रिपोर्ट कार्ड के साथ लोगों तक पहुंच रहे हैं और देश खुश है।"

पत्रकारों से बात करते हुए, भाजपा सांसद परवेश वर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने पूछा कि देश में क्या हो रहा है और पार्टी का जनसंपर्क कार्यक्रम कैसा चल रहा है। हमने उन्हें इसके बारे में अवगत कराया।

बहरहाल, इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रधानमंत्री मोदी की अमेरिका यात्रा को बहुत सफल माना जा रहा है। यात्रा से भारत-अमेरिका संबंधों में एक नया सवेरा आया है। विशुद्ध रूप से दोनों देश खरीदने-बेचने वाले संबंधों से इसे नई ऊंचाइयों पर ले गए हैं, जहां वे महत्वपूर्ण प्रौद्योगिकियों के सह-उत्पादन के लिए सहमत हुए हैं। 

हालांकि मोदी की यात्रा में रक्षा और रणनीतिक साझेदारी वार्ताएं प्रमुख रहीं, लेकिन अन्य महत्वपूर्ण उपलब्धियां भी रहीं, जैसे कि प्रमुख अमेरिकी प्रौद्योगिकी फर्म माइक्रोन टेक्नोलॉजी ने सेमीकंडक्टर असेंबली और परीक्षण सुविधा के निर्माण के लिए 825 मिलियन डॉलर (6,770 करोड़ रुपये) तक के निवेश की घोषणा की।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें