+
पीएम मोदी आज से बंगाल के दौरे पर, 22,200 करोड़ की योजनाओं का करेंगे शुभारंभ 

पीएम मोदी आज से बंगाल के दौरे पर, 22,200 करोड़ की योजनाओं का करेंगे शुभारंभ 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार यानी एक मार्च से पश्चिम बंगाल के दौरे पर जा रहे हैं। इस दौरान दो रैलियों को संबोधित करेंगे। ऐसे समय में जब लोकसभा चुनाव काफी करीब है और मार्च में ही चुनावों की घोषणा होने की संभावना है तब पीएम मोदी का यह दौरा बेहद अहम माना जा रहा है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार यानी एक मार्च से पश्चिम बंगाल के दौरे पर जा रहे हैं। उनका यह दौरा दो दिनों का होगा। इस दौरान दो रैलियों को संबोधित करेंगे। ऐसे समय में जब लोकसभा चुनाव काफी करीब है और मार्च में ही चुनावों की घोषणा होने की संभावना है तब पीएम मोदी का यह दौरा बेहद अहम माना जा रहा है। 

माना जा रहा है कि पीएम मोदी का यह दौरा पश्चिम बंगाल में भाजपा कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ायेगा और आम मतदाताओं को भाजपा के करीब ला सकता है। पीएम मोदी इस दौरान करीब 22,200 करोड़ रुपये की विकास योजनाओं का शुभारंभ भी करेंगे।

ये योजनाएं पश्चिम बंगाल के विकास के लिए काफी अहम मानी जा रही हैं। इसके साथ ही वह करीब 7,200 करोड़ रुपये से अधिक के विभिन्न प्रोजेक्ट का उद्घाटन भी करेंगे। ये परियोजनाएं रेल, बंदरगाह, एलपीजी और तेल पाइपलाइन से जुड़ी हैं जिनका मकसद पश्चिम बंगाल में बुनियादी ढ़ांचे को मजबूत करना है। 

पीएम मोदी दोपहर करीब 3 बजे पश्चिम बंगाल पहुंच जायेंगे। इसके बाद वह हुगली जिले के आरामबाग में एक सभा को संबोधित करेंगे। माना जा रहा है कि पीएम मोदी अपने दो दिनों के इस दौरे में पश्चिम बंगाल की सरकार और टीएमसी पर जोरदार हमला बोल सकते हैं। हाल के दिनों में संदेशखाली के मुद्दें को भाजपा ने जोरशोर से उठाया है। ऐसे में पीएम महिलाओं की सुरक्षा का मुद्दा भी अपने भाषणों में उठा सकते हैं। 

वहीं पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने बताया है कि 4 दिनों बाद पीएम मोदी फिर पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे। वह नार्थ 24 परगना जिले के बारासात में एक महिला रैली को संबोधित करेंगे। बारासात संदेशखाली से कुछ ही दूरी पर स्थित है। ऐसे में इस रैली के कई राजनैतिक अर्थ निकाले जा रहे हैं। 

खबर है कि पीएम यहां से देश भर की महिलाओं को संबोधित करेंगे। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस से पहले पीएम की यह रैली राजनैतिक तौर पर बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही है। माना जा रहा है कि पीएम इस रैली में पश्चिम बंगाल में महिला सुरक्षा के मुद्दों पर ममता बनर्जी सरकार पर हमलावर हो सकते हैं। 

मिली जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी 6 मार्च को नार्थ 24 परगना जिले के संदेशखाली जा सकते हैं। वह संदेशखाली में यौन उत्पीड़न की शिकार महिलाओं से बात कर सकते हैं। 

अंग्रेजी अखबार मिंट की एक रिपोर्ट के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्रमशः 1 और 2 मार्च को राज्य के हुगली जिले के आरामबाग और नादिया जिले के कृष्णानगर में सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे। 

वह शुक्रवार को आरामबाग में एक सार्वजनिक बैठक करेंगे और कई सरकारी परियोजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे। प्रधानमंत्री 22,200 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। 

यह यात्रा राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण होने के साथ-साथ संदेशखाली मुद्दे पर बंगाल सरकार पर भाजपा के तीखे हमले के बीच हो रही है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें