+
मोदी का सपा पर तंज- महिलाओं की शादी की उम्र बढ़ाने से कुछ लोगों को दर्द है

मोदी का सपा पर तंज- महिलाओं की शादी की उम्र बढ़ाने से कुछ लोगों को दर्द है

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले प्रयागराज में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने समाजवादी पार्टी सहित दूसरे विपक्षी दलों पर हमला किया। जानिए, उन्होंने क्या-क्या कहा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अखिलेश यादव की सपा सहित विपक्षी दलों पर तंज कसा है। उन्होंने मंगलवार को कहा कि महिलाएँ शादी की उम्र बढ़ाकर 21 साल करने के सरकार के फ़ैसले से खुश हैं, लेकिन इससे कुछ लोगों को दर्द हुआ है। क़रीब हफ़्ते भर पहले ही केंद्रीय कैबिनेट ने एक बड़ा फ़ैसला लेते हुए महिलाओं की शादी की उम्र को 18 साल से बढ़ाकर 21 साल करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। 

अगले कुछ महीनों में यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य में ताबड़तोड़ जनसभाएँ और रैली कर रहे हैं। वह मंगलवार को प्रयागराज में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'हम महिलाओं की शादी की उम्र बढ़ाकर 21 साल करने की कोशिश कर रहे हैं ताकि उन्हें पढ़ाई और प्रगति के लिए समय मिल सके। यह फ़ैसला देश अपनी बेटियों के लिए ले रहा है। हर कोई देख रहा है कि इससे किसे दिक्कत हो रही है...इससे कुछ लोगों को दर्द हुआ है।'

बता दें कि समाजवादी पार्टी के दो सांसदों, कांग्रेस, सीपीएम और कई अन्य नेताओं ने कहा है कि वे संसद में प्रस्तावित विधेयक का विरोध करेंगे। पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने हालाँकि इस मुद्दे से खुद को दूर कर लिया है और कहा है कि सपा एक प्रगतिशील पार्टी है।

प्रधानमंत्री के इस भाषण पर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने नरेंद्र मोदी को टैग करते हुए प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने उत्तर प्रदेश की महिलाओं को संबोधित करते हुए ट्वीट किया है कि महिलाओं ने थोड़े प्रयास किए तो 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झुक गए'।

उन्होंने कहा, 'उन्होंने पिछले पांच वर्षों में इसकी घोषणा क्यों नहीं की? अब चुनाव से पहले क्यों? महिलाएँ हमारे 'लड़की हूं, लड़ सकती हूँ' के नारे से जाग गई हैं।' बता दें कि प्रियंका गांधी के नेतृत्व वाली यूपी कांग्रेस अपने महिला केंद्रित अभियान के साथ राज्य में सक्रिय रही है।

'पहले गुंडों का राज था': मोदी

बहरहाल, प्रधानमंत्री मोदी ने यह भी कहा कि यूपी की सड़कों पर पहले गुंडों का राज था और अब योगी आदित्यनाथ ने उन्हें उनकी सही औकात दिखायी है। मोदी ने कहा, 'पाँच साल पहले यूपी की सड़कों पर माफियाराज था। यूपी की सत्ता में गुंडों की बोलती थी। इसका सबसे बड़ा नुक़सान किसे था? मेरे यूपी की बहन बेटियों को नुक़सान था। उनका सड़क पर निकलना मुश्किल होता था। ...योगी जी ने इन गुंडों को उनकी सही जगह पहुंचाया है।'

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें