+
यूपी अगर केरल बन जाए तो लोगों का जीवन बदल जाएगा, योगी डरे हुए हैंः पी. विजयन

यूपी अगर केरल बन जाए तो लोगों का जीवन बदल जाएगा, योगी डरे हुए हैंः पी. विजयन

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कल मतदाताओं को सावधान किया था कि वे यूपी को केरल, बंगाल और कश्मीर न बनने दें। इस पर केरल के सीएम पी. विजयन ने आज कहा कि योगी डरे हुए, यूपी अगर केरल बना तो लोगों की जिन्दगी बदल जाएगी। जानिए और क्या कहा।

केरल के मुख्यमंत्री पी. विजयन ने बहुत सधे हुए तरीके से यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जवाब दिया है। योगी ने कल पहले चरण के मतदान की पूर्व संध्या पर मतदाताओं को सावधान करते हुए कहा था कि वे (मतदाता) यूपी को बंगाल, केरल में न बदलने दें। इस पर केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने एक ट्वीट में उत्तर प्रदेश के सीएम के लिए कहा, "अगर यूपी केरल में बदल जाएगा तो योगी आदित्यनाथ को डर है, यूपी में सबसे अच्छी शिक्षा, शानदार स्वास्थ्य सेवाएं, सामाजिक कल्याण, जीवन स्तर ऊंचा उठ जाएगा। समाज में एकता होगी, जिसमें धर्म और जाति के नाम पर लोगों की हत्या नहीं की जा सकेगी। यही यूपी के लोग चाहेंगे।” उन्होंने अपने हैंडल से पोस्ट किए गए एक हिंदी ट्वीट में भी यही बात कही।

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी एक ट्वीट में योगी आदित्यनाथ की टिप्पणियों का जवाब दिया। योगी आदित्यनाथ ने मतदाताओं से कहा, "अगर बीजेपी सत्ता में नहीं आई तो यूपी कश्मीर, बंगाल या केरल में बदल जाएगा। यूपी को इतना भाग्यशाली होना चाहिए कि कश्मीर की सुंदरता, बंगाल की संस्कृति और केरल की शिक्षा वहां भी चमत्कार करे। यूपी की सरकार दया की पात्र है।"

उत्तर प्रदेश में पहले चरण का मतदान शुरू होने से कुछ घंटे पहले कल शाम एक वीडियो संदेश में, योगी आदित्यनाथ ने केरल और बंगाल का जिक्र करते हुए मतदाताओं से बीजेपी को चुनने का आग्रह किया था। वही बंगाल, जहां तृणमूल कांग्रेस ने पिछले साल तीसरी बार जीत हासिल की थी। योगी ने कल कहा था, "मुझे अपने दिल से कुछ कहना है। इन पांच वर्षों में बहुत सारी अद्भुत चीजें हुई हैं। सावधान रहें! अगर आप चूक गए, तो इन पांच वर्षों का श्रम खराब हो जाएगा। उत्तर प्रदेश को कश्मीर, केरल और बंगाल बनने में ज्यादा समय नहीं लगेगा।” 

योगी ने आग्रह किया था, "आपका वोट पांच साल के मेरे प्रयासों पर एक आशीर्वाद है। आपका वोट आपके भय मुक्त जीवन की गारंटी भी होगा।" यूपी के मुख्यमंत्री ने कहा, "एक बड़े फैसले का समय आ गया है। पिछले पांच वर्षों में, बीजेपी की डबल इंजन सरकार ने सब कुछ समर्पण और प्रतिबद्धता के साथ किया है। आपने सब कुछ देखा और सब कुछ विस्तार से सुना है।"यूपी चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें