+
पठानः चंद घंटे में ऐसे भी कोई पलटता है सरमा जी!

पठानः चंद घंटे में ऐसे भी कोई पलटता है सरमा जी!

शनिवार को असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा कह रहे थे कि वे न शाहरुख खान को जानते हैं और न फिल्म पठान को। उन्हीं सरमा ने आज रविवार 22 जनवरी को ट्वीट करके बताया है कि उन्होंने शाहरुख को असम में उनकी फिल्म की सुरक्षा को लेकर पूरा आश्वासन दिया है। और आप हैरान होंगे कि मुख्यमंत्री में रात को 2 बजे शाहरुख खान से बात की।

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा अभी कल शनिवार को कह रहे थे कि कौन है शाहरुख खान, क्या है पठान। लेकिन आज रविवार को उन्होंने एक ट्वीट किया, जिसमें वो बता रहे हैं कि फोन पर उन्होंने शाहरुख खान को असम में फिल्म रिलीज होने पर पूरी सुरक्षा का भरोसा दिया है। असम के सीएम सरमा के शनिवार वाले बयान और आज रविवार को उनके ट्वीट के बीच चंद घंटों का फासला है। आखिर ऐसा क्या हुआ जो सरमा जी पलटी मार गए। क्या दिल्ली से कोई कॉल गया था उन्हें, उसके बाद वो इतना पिघले की ट्वीट कर दिया, जबकि एक मुख्यमंत्री के पास न जाने कितने फोन आते हैं, ऐसे वो कहां हर मुद्दे पर ट्वीट करेगा।  

सरमा जी ने रविवार 22 जनवरी को ट्वीट में कहा कि उन्होंने मेगास्टार शाहरुख खान से बात की और उन्हें उनकी आने वाली फिल्म 'पठान' के खिलाफ हो रहे विरोध को लेकर भरोसा दिया है। सरमा ने कहा कि शाहरुख खान ने राज्य के एक थिएटर में हुई “एक घटना” पर उन्हें आज सुबह फोन किया था।

उन्होंने ट्वीट में लिखा - बॉलीवुड एक्टर श्री @iamsrk ने मुझे फोन किया और हमने आज सुबह 2 बजे (यानी शनिवार देर रात 2 बजे) बात की। उन्होंने अपनी फिल्म की स्क्रीनिंग के दौरान गुवाहाटी में एक घटना के बारे में चिंता व्यक्त की। मैंने उन्हें आश्वासन दिया कि कानून और व्यवस्था बनाए रखना राज्य सरकार का कर्तव्य है। हम पूछताछ करेंगे। और तय करेंगे कि ऐसी कोई अप्रिय घटना न हो।

सोचिए...एक राज्य का मुख्यमंत्री रात को 2 बजे शाहरुख खान से फोन पर बात कर लेता है। जो चंद घंटे पहले कह रहा होता है कि कौन है शाहरुख खान। इस बात को दरकिनार कर मुख्यमंत्री से क्या यह सवाल पूछा जा सकता है कि क्या रात को 2 बजे वो असम के किसी आम आदमी की भी फरियाद सुनने को तैयार हैं।

फिल्म के खिलाफ बजरंग दल, विहिप और अन्य दक्षिणपंथी संगठनों द्वारा हिंसक विरोध प्रदर्शन पर पत्रकारों द्वारा पूछे जाने पर उनका यह ट्वीट उनके करारा जवाब देने के एक दिन बाद आया है, जिसमें कहा गया था कि मिस्टर खान कौन हैं। सरमा जी ने कल गुवाहाटी में कहा था- 

शाहरुख खान कौन हैं? मैं उनके या फिल्म 'पठान' के बारे में कुछ नहीं जानता। राज्य के लोगों को असमिया फिल्मों की चिंता करनी चाहिए न कि बॉलीवुड की।


-हिमंता बिस्वा सरमा, मुख्यमंत्री असम, 21 जून को गुवाहाटी प्रेस कॉन्फ्रेंस में

यह टिप्पणी कुछ लोगों द्वारा फिल्म की स्क्रीनिंग के लिए तैयार गुवाहाटी थिएटर में फिल्म के पोस्टर फाड़े जाने को लेकर पूछे गए सवालों के जवाब में थी।

 - Satya Hindi

पठान फिल्म का पोस्टर

सरमा ने यह भी कहा था कि उन्हें शाहरुख खान से कोई फोन नहीं आया और अगर एक्टर ने उनसे आग्रह किया तो वह इस मामले को देखेंगे। उन्होंने किसी भी प्रदर्शनकारी द्वारा कानून का उल्लंघन करने पर कार्रवाई का आश्वासन भी दिया था।

25 जनवरी को रिलीज होने वाली शाहरुख खान की 'पठान' को 'बेशरम रंग' गाने पर विरोध का सामना करना पड़ रहा है, जिसमें उनकी सह-कलाकार दीपिका पादुकोण को भगवा बिकनी में दिखाया गया था। दक्षिणपंथी विश्व हिंदू परिषद सहित कई नेताओं ने फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें