+
पठान: बघेल बोले- भगवा रंग का गमछा पहन कर निकले हैं बजरंगी गुंडे

पठान: बघेल बोले- भगवा रंग का गमछा पहन कर निकले हैं बजरंगी गुंडे

फिल्म पठान के गाने बेशर्म रंग में अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के द्वारा पहने गए कपड़ों को लेकर दक्षिणपंथी और हिंदुत्ववादी समूहों ने शाहरुख खान के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। फिल्म का विरोध करने वालों को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने क्या कहा है?

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पठान फिल्म को लेकर हो रहे विवाद पर हिंदू संगठनों के खिलाफ सख्त नाराजगी जाहिर की है। बघेल ने सोमवार को कहा, “साधु इसलिए भगवा रंग धारण करते हैं क्योंकि वह सब कुछ त्याग देते हैं, अपने परिवार को भी। अब यह बजरंगी गुंडे भगवा रंग का गमछा पहन कर निकले हैं, यह बताएं कि इन्होंने क्या त्याग किया है समाज के लिए, परिवार के लिए। बल्कि यह लोग तो वसूली करने के लिए पहन रहे हैं।” 

बताना होगा कि शाहरुख खान की आने वाली फिल्म पठान को लेकर विरोध लगातार बढ़ता जा रहा है। इसके एक गाने बेशर्म रंग में अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के द्वारा पहने गए कपड़ों को लेकर दक्षिणपंथी और हिंदुत्ववादी समूहों ने शाहरुख खान के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और इस फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है।  

कुछ मुस्लिम धर्मगुरुओं ने भी इस फिल्म पर प्रतिबंध लगाए जाने की मांग की है। 

भूपेश बघेल ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि अगर रंग की ही बात है तो बीजेपी के जो सांसद और विधायक हैं और वह अभिनय के क्षेत्र में रहे हैं, उन्होंने भगवा रंग के कपड़े पहनकर डांस किया है, उसके बारे में इन लोगों के क्या विचार हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि रंग से किसी का जाति-धर्म तय नहीं करना चाहिए। 

इंदौर में फूंका पुतला 

मध्य प्रदेश के इंदौर में दक्षिणपंथी संगठनों ने शाहरूख खान का पुतला फूंका था और फिल्म के खिलाफ नारेबाजी भी की थी। राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी पठान फिल्म को लेकर चेतावनी दी थी और कहा था कि इस फिल्म के गाने में अभिनेत्री की वेशभूषा और दृश्यों को ठीक किया जाए नहीं तो फिल्म को प्रदेश में अनुमति दी जाएगी अथवा नहीं, इस पर फैसला किया जाएगा। मध्य प्रदेश संस्कृति बचाओ मंच ने फिल्म के विवादित करार दिए जा रहे गाने में दीपिका की ड्रेस को भगवा का दुरूपयोग और अपमान बताया है।

 - Satya Hindi

संत समाज ने बीते शनिवार को रुड़की में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके पठान के बेशर्म गाने पर ऐतराज जताते हुए फिल्म को बैन करने की मांग की है। संत समाज ने कहा है कि यह सनातन धर्म का अपमान है। भगवा रंग हिन्दुओं की आस्था का प्रतीक है और पठान फिल्म के गाने में उसी रंग को अश्लील ढंग से चित्रित किया गया है और यह सनातन धर्म का घोर अपमान है। 

फिल्म अभिनेता मुकेश खन्ना ने भी फिल्म के गाने का विरोध किया है। उनका कहना है कि समाज में अश्लीलता को बढ़ावा नहीं दिया जाना चाहिए। बता दें कि मुकेश खन्ना कई सीरियलों में किए गए अपने धार्मिक रोल के लिए मशहूर हैं।

उलेमाओं ने भी किया विरोध 

फिल्म पठान का दक्षिणपंथी संगठनों के अलावा चंद मुस्लिम उलेमा भी विरोध कर रहे हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, एमपी उलेमा बोर्ड के अध्यक्ष सैयद अनस अली ने कहा कि इस फिल्म के गाने से मुस्लिम समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं। हम इस फिल्म को सिर्फ मध्य प्रदेश ही नहीं देशभर में रिलीज नहीं होने देंगे। इस गाने से सिर्फ पठान लोग ही नहीं, पूरा मुस्लिम समुदाय अपमानित हुआ है।

पठान फिल्म को 25 जनवरी, 2023 को रिलीज किया जाना है लेकिन बेशर्म रंग के गाने को लेकर यह फिल्म विवादों में घिर गई है। ट्विटर पर भी हैशटैग ‘बॉयकॉट पठान’ पर लगातार ट्वीट किए जा रहे हैं। 

जिस तरह इसे बैन करने की मांग या बेशर्म रंग गाने को हटाने की लगातार बढ़ रही है, उससे यह सवाल खड़ा हो रहा है कि क्या फिल्म की रिलीज की तारीख आगे बढ़ेगी। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें