+
अडानी मुद्दे पर संसद के अंदर और बाहर आज भी हंगामा

अडानी मुद्दे पर संसद के अंदर और बाहर आज भी हंगामा

अडानी के मुद्दे पर संसद के अंदर और बाहर मंगलवार को भी हंगामा हुआ। विपक्ष अडानी पर जेपीसी की मांग कर रहा है, जबकि बीजेपी राहुल गांधी के लंदन वाले बयान को मुद्दा बनाए हुए है। हंगामा दोनों तरफ से है। संसद की कार्यवाही को चलाने की रुचि किसी दल की नहीं लग रही है।

संसद के दोनों सदनों में और संसद के बाहर अडानी मुद्दे पर आज मंगलवार को विपक्ष ने जबरदस्त हंगामा किया। जबकि बीजेपी सांसद राहुल गांधी के 'लोकतंत्र पर हमले' वाले बयान पर हंगामा करते रहे। इस वजह से संसद की कार्यवाही बार-बार स्थगित हुई।

अडानी मुद्दे पर विपक्ष ने सरकार को घेरने और मामले की जेपीसी (संयुक्त संसदीय समिति) से जांच कराने की अपनी मांग जारी रखी। लेकिन इसके जवाब में बीजेपी राहुल के बयान को मुद्दा बनाए हुए है।

राज्यसभा और लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी सुबह विपक्षी नेताओं की आपात बैठक बुलाई थी।जिसमें अडानी मुद्दे पर टिके रहने का फैसला किया गया।

लोकसभा और राज्यसभा दोनों को बजट सत्र के दूसरे चरण के पहले दिन सोमवार को बिना किसी कामकाज के स्थगित कर दिया गया था। केंद्रीय बजट 2023 के दूसरे चरण का पहला दिन हिंडनबर्ग रिपोर्ट और अडानी समूह के मुद्दे के साथ कई मुद्दों पर प्रभावित रहा था। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लोकतंत्र सुरक्षित नहीं है।

इस बीच, टीएमसी, आम आदमी पार्टी और तेलंगाना की बीआरएस ने आज फिर अडानी मुद्दे पर संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन किया। आप और बीआरएस ने कल सोमवार को भी यहीं पर प्रदर्शन किया था। हालांकि टीएमसी आज सुबह कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा बुलाई गई विपक्षी दलों की बैठक में शामिल नहीं हुई।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें