+
पाकिस्तानी ड्रोन ने पंजाब में चीनी हथियार गिराएः BSF

पाकिस्तानी ड्रोन ने पंजाब में चीनी हथियार गिराएः BSF

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने आज बुधवार को बताया कि पंजाब में पाकिस्तानी ड्रोन से चीनी हथियार गिराए गए हैं। उस इलाके में बीएसएफ का तलाशी अभियान अभी जारी है। 

पंजाब में चीन में बने हथियार पाए गए हैं। बीएसएफ ने आज बुधवार को यह जानकारी दी है। ये हथियार पंजाब के गुरदासपुर जिले में ड्रोन के जरिए गिराए गए हैं। ड्रोन से हथियार पहुंचाने की अपनी तरह की पहली घटना पंजाब में हुई है। बीएसएफ ने इस मामले को गंभीरता से लिया है।

बीएसएफ ने बताया कि पाकिस्तानी ड्रोन द्वारा गिराए गए हथियारों की खेप में चीन निर्मित चार पिस्तौल जब्त की गई हैं।

बीएसएफ के मुताबिक मंगलवार और बुधवार की दरमियानी रात को गुरदासपुर के ऊंचा टकला गांव से 4 चीनी निर्मित पिस्तौल, आठ मैगजीन और 47 जिंदा राउंड की खेप बरामद की गई।

बीएसएफ ने अपने बयान में कहा - 17/18 जनवरी 2023 की धुंधली रात में, गुरदासपुर में ऊंचा टकला गांव के बाहरी इलाके में तैनात बीएसएफ की एक पार्टी ने पाकिस्तान की तरफ से आने वाले एक संदिग्ध ड्रोन की भनभनाहट सुनी। त्वरित कार्रवाई में, बीएसएफ पार्टी ने दिशा की ओर फायरिंग की। बीएसएफ ने कहा- फायरिंग के दौरान बीएसएफ ने पास के इलाके में कुछ गिराए जाने की आवाज भी सुनी।

बीएसएफ ने फौरन ही पूरे इलाके में पड़ताल शुरू कर दी। उसी दौरान ऊंचा टकला गांव के बाहरी इलाके में एक खेत में लकड़ी के फ्रेम वाला पैकेट पड़ा हुआ पाया गया। इस पैकेट को खोलने पर, 4 पिस्तौल (चीन में निर्मित), 8 मैगजीन और 47 राउंड बरामद हुए।  

3,323 किलोमीटर लंबी भारत-पाकिस्तान सीमा की रक्षा करने वाले बीएसएफ ने कहा कि क्षेत्र की सघन तलाशी अभी जारी है। बीएसएफ ने कहा, हमारे सतर्क जवानों ने एक बार फिर तस्करों के ड्रोन के जरिए तस्करी के नापाक मंसूबे को नाकाम कर दिया।

पंजाब और राजस्थान में पाकिस्तान की सीमा से आने वाले ड्रोन की गतिविधियां इधर बढ़ी हैं। हर बार बॉर्डर पर मुस्तैद जवान ऐसे ड्रोन मार कर गिरा देते हैं या फिर चेतावनी देने पर वो ड्रोन पाकिस्तान की सीमा में लौट जाते हैं। पंजाब में चीनी हथियार गिराने की घटना कुछ ज्यादा ही गंभीर लग रही है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें